Move to Jagran APP

सालों पहले बनीं थी पंजाब पुलिस का अभिमान, अब प्रशासन अनूठे तरीके से दे रहा सम्मान

जालंधर प्रशासन की तरफ से शहर की विभिन्न सरकारी इमारतों पर उनकी तस्वीरें बनाकर लगाई जा रही हैं। ताकि इससे अन्य लड़कियों में भी पढ़ाई के अलावा खेलकूद में हिस्सा लेकर अपने बलबूते पर एक अलग पहचान बनाने की प्रेरणा उत्पन्न हो।

By Vikas KumarEdited By: Published: Mon, 29 Mar 2021 01:48 PM (IST)Updated: Tue, 30 Mar 2021 09:50 AM (IST)
सालों पहले बनीं थी पंजाब पुलिस का अभिमान, अब प्रशासन अनूठे तरीके से दे रहा सम्मान
जालंधर में महिला पुलिस अधिकारी एवं मुलाजिमों की विभिन्न सरकारी इमारतों पर तस्वीरें बनाई जा रही हैं।

जालंधर, [प्रियंका सिंह]। खेल एवं अपनी प्रतिभा के दम पर पुलिस की नौकरी हासिल करने हर महिला पुलिस अधिकारी एवं मुलाजिमों को सालों बाद नागरिक सम्मान दिलाया जा रहा है। इसके लिए प्रशासन की तरफ से शहर की विभिन्न सरकारी इमारतों पर उनकी तस्वीरें बनाई जा रही हैं। ताकि इससे अन्य लड़कियों में भी पढ़ाई के अलावा खेलकूद में हिस्सा लेकर अपने बलबूते पर एक अलग पहचान बनाने की प्रेरणा उत्पन्न हो। इन ग्राफ्टों को देखकर हर लड़की खेल में भी अपना नाम चमकाने के लिए आगे जरूर आएगी। यूथ को जागरूक करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा उठाया गया यह कदम काबिले तारीफ है।

loksabha election banner

खुशबीर कौर पीपीएस (डीएसपी)

खुशबीर कौर एथलेटिक की खिलाड़ी हैं और उन्होंने ओलंपिक 2016 में और एशियन गेम 2018 में भाग लिया। अपने खेल से उन्होंने साबित किया कि अगर कुछ करने का ठान ले तो जीत अवश्य मिलती है।  

खुशबीर कौर, पीपीएस, डीएसपी।

इंस्पेक्टर राजविंदर कौर

राजविंदर कौर जुडो गेम में अपना लोहा मनवा चुकी हैं। इन्होंने भी राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय स्तर पर देश का नाम रोशन किया है। कॉमनवेल्थ गेम्स 2014 में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर देश की झोली में डाला।

इस्पेक्टर राजविंदर कौर।

अंजुम मोदगिल (एसआई)

अंजुम मोदगिल ने शूटिंग में सब को धूल चटाई है। राष्ट्रीय ही नहीं बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी इन्होंने देश का नाम बहुत चमकाया है। इन्होंने वर्ल्ड चैंपियनशिप 2018 में सिल्वर मेडल जीता। यह टोक्यो गेम्स 2021 के लिए चुनी गई हैं।

अंजुम मोदगिल, एसआई, पंजाब पुलिस।

अवनीत कौर सिद्धू , पीपीएस (एसपी)

यह शूटिंग की खिलाड़ी हैं और इन्होंने कॉमनवेल्थ गेम्स 2006 में महिला वर्ग में 10 मीटर एयर राइफल में गोल्ड मेडल अपने नाम किया। ओलंपिक 2008 में इनकी पार्टिसिपेशन रही।

अवनीत कौर सिद्धू , एसपी।

हरवीन सराओ, पीपीएस, (एसपी)

हरवीन शूटिंग की खिलाड़ी हैं और इन्होंने इन्होंने एशियन गेम्स में सिल्वर मेडल वर्ल्ड चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल, एशियन चैंपियनशिप 2016 में सिल्वर मेडल और वर्ल्ड कप में इनकी पार्टिसिपेशन रह चुकी हैं।

हरवीन सराओ, एसपी, पंजाब पुलिस।

मनजीत कौर पीपीएस (एसपी)

मनजीत एथलेटिक्स की बहुत बेहतरीन खिलाड़ी हैं। उन्होंने देश का नाम राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकाया है। कॉमनवेल्थ गेम्स 2016 में सिल्वर मेडल जीता और ओलंपिक 2004 और 2008 में भाग लिया।

मनजीत कौर , पंजाब पुलिस, एसपी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.