Move to Jagran APP

अब हर सरकारी कर्मचारी के मोबाइल में कोवा एप इंस्टाॅल होना अनिवार्य, डीसी ने जारी किए आदेश

डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने कहा कि कोवा एप के जरिए कर्मचारियों को कोरोना वायरस के बारे में हर तरह की जानकारी मिलेगी।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 05:57 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 05:57 PM (IST)
अब हर सरकारी कर्मचारी के मोबाइल में कोवा एप इंस्टाॅल होना अनिवार्य, डीसी ने जारी किए आदेश
अब हर सरकारी कर्मचारी के मोबाइल में कोवा एप इंस्टाॅल होना अनिवार्य, डीसी ने जारी किए आदेश

जालंधर, जेएनएन। जिले में अब हर सरकारी कर्मचारी को अपने मोबाइल पर कोवा एप इंस्टॉल करना अनिवार्य होगा। डिप्टी कमिश्नर वरिंदर शर्मा ने कहा कि कोवा एप के जरिए कर्मचारियों को कोरोना वायरस के बारे में हर तरह की जानकारी मिलेगी। इसमें कई तरह की सुविधाएं दी गई हैं, जिसके जरिए कर्मचारी कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस एप का मकसद लोगों को कोरोना वायरस के प्रति सचेत व जागरूक करना है।

loksabha election banner

इसके अलावा एप के जरिए लोग अपने शरीर के लक्षणों के मुताबिक कोरोना वायरस के बारे में भी जांच कर सकते हैं। इसके अलावा अगर किसी को कोरोना जैसे लक्षण हैं तो यह एप उन्हें नजदीकी सेहत केंद्र में जाने के बारे में भी सलाह देगा। इसके अलावा संदिग्ध व पॉजीटिव मरीजों की लोकेशन को ट्रेस करने में भी कोवा एप सहायक सिद्ध होगा। उन्होंने कहा कि यह एप एंड्रायड मोबाइल के लिए गूगल प्ले स्टोर व आईफोन के लिए एप स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। इसमें कोरोना वायरस से जुड़ी अपडेट के साथ सरकार की तरफ से जारी की जा रही हिदायतों के बारे में भी समय-समय पर अपडेट दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि एप से पूरे विश्व में भी कोरोना वायरस की स्थिति काे लोग चैक कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसमें कोरोना से जुड़ी सामग्री विभिन्न भाषाओं में दी गई है। इसके अलावा कोरोना से बचाव के जागरूकता वीडियो, यात्रा से जुड़ी हिदायतें, सभी जिला व राज्य के सरकारी अस्पतालों व मेडिकल कॉलेजों के साथ नजदीकी अस्पताल के बारे में भी लोकेशन व नेवीगेशन के साथ जानकारी ली जा सकती है। इसके अलावा किसी भी भीड़ वाली जगह, विदेश या अन्य राज्यों से आने वाले लोगों के बारे में लोग सूचना दे सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.