Move to Jagran APP

Civil Hospital को मिली नई एफ्रेसिस मशीन, सांसद चौधरी संतोख सिंह ने किया उद्घाटन Jalandhar News

सांसद चौधरी संतोख सिंह ने बताया कि शहर में डेंगू के सीजन के दौरान निजी अस्पतालों में महंगे प्लेटलेट्स की मार झेल रहे मरीजों को मद्देनजर रखते हुए इसकी खरीद की जरूरत थी।

By Sat PaulEdited By: Published: Fri, 10 Jan 2020 02:42 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 08:12 AM (IST)
Civil Hospital को मिली नई एफ्रेसिस मशीन, सांसद चौधरी संतोख सिंह ने किया उद्घाटन Jalandhar News
Civil Hospital को मिली नई एफ्रेसिस मशीन, सांसद चौधरी संतोख सिंह ने किया उद्घाटन Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। पंजाब हेल्थ सिस्टम काॅरपोरेशन के राज्य में सबसे बड़े शहीद बाबू लाभ सिंह सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक में नई एफ्रेसिस मशीन का शुभारंभ किया गया। वीरवार को सांसद चौधरी संतोख सिंह ने आधुनिक तकनीक से लैस नए उपकरण का उद्घाटन किया।

loksabha election banner

सांसद ने बताया कि शहर में डेंगू के सीजन के दौरान निजी अस्पतालों में महंगे प्लेटलेट्स की मार झेल रहे मरीजों को मद्देनजर रखते हुए इसकी खरीद की जरूरत थी। एमपी लैंड फंड से 32 .84 लाख रूपये का फंड जारी किया गया था। यह आधुनिक तकनीक से लैस मशीन पूरे जिले के निजी अस्पतालों मशीनों के मुकाबले आधुनिक है।

सिविल अस्पताल के ब्लड बैंक के ब्लड ट्रांसफ्यूजन अफसर डॉ गगनदीप सिंह ने बताया कि दूसरी मशीनों के मुकाबले इस मशीन से प्लेटलेट्स निकालने में काफी कम समय लगेगा और ब्लड वापस मरीज के शरीर में चला जाएगा। इससे खून की बर्बादी नहीं होगी।

कंपनी ने मशीन की मेंटेनेंस के लिए पांच साल का समझौता किया है। हालांकि इससे पहले ब्लड बैंक में एक मशीन चल रही है। इस मौके पर विधायक राजेंद्र बेरी, मेयर जगदीश राज राजा, मेडिकल सुपरिंटेंडेंट डॉ. मनदीप कौर, डॉ. चन्नजीव सिंह, डॉ. भूपेंद्र सिंह, डॉ. एल्फर्ड, डॉ. अशोक कुमार ,डॉ. परमजीत सिंह, डॉ. रमन गुप्ता ,डॉ राजीव शर्मा के अलावा अस्पताल के स्टाफ के सदस्य उपस्थित रहे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.