Move to Jagran APP

अवैध कालोनियों की जांच पर दिनभर आंखमिचौली, शाम को नतीजा शून्य

जालंधर में सोमवार को रामा मंडी में विकसित हो रही अवैध कालोनियों की जांच को लेकर एडहाक कमेटी और बि¨ल्डग ब्रांच की टीम में दिनभर आंख मिचौली चलती रही लेकिन हुआ कुछ नहीं। दिनभर कार्रवाई फंसी रहीं और शाम को पता चला कि जांच हो ही नहीं पाई।

By Edited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 02:13 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 02:13 AM (IST)
अवैध कालोनियों की जांच पर दिनभर आंखमिचौली, शाम को नतीजा शून्य
नगर निगम जालंधर में अवैध कालोनियों पर कार्रवाई करने में नाकाम रहा है। (फाइल फोटो)

जालंधर, जेएनएन। नगर निगम ने शहर के दो इलाकों में अवैध कालोनियों की पहचान तो कर ली लेकिन अब वह कार्रवाई करने से बच रहा है। यहीं कारण है कि सोमवार को रामा मंडी में विकसित हो रही अवैध कालोनियों की जांच को लेकर एडहाक कमेटी और बिल्डिंग ब्रांच की टीम में दिनभर आंख मिचौली चलती रही लेकिन हुआ कुछ नहीं। जांच कौन करेगा, टीम में कौन शामिल होगा, एडहाक कमेटी जाएगी या नहीं, इस सबको लेकर ही दिनभर कार्रवाई फंसी रहीं और शाम को पता चला कि जांच हो ही नहीं पाई।

loksabha election banner

बिल्डिंग ब्रांच के अधिकारियों ने सुबह एडहाक कमेटी के चेयरमैन और सदस्यों से बात करके रामामंडी में जांच करने के लिए चलने के लिए कहा लेकिन एडहाक कमेटी ने यह कहकर इंकार कर दिया कि यह काम अफसरों का है। कमेटी ने कहा कि अफसर एक बार जांच कर ले उसके बाद एडहाक कमेटी इसकी क्रास चेकिंग कर लेगी। इसके बाद तय हुआ कि बि¨ल्डग ब्रांच की टीम शाम को जांच करके रिपोर्ट देगी। एडहाक कमेटी को शाम को इसके बारे में कोई रिपोर्ट ही नहीं मिली। बताया जा रहा है कि टीम जांच के लिए गई ही नहीं।

एडहाक कमेटी के चेयरमैन निर्मल निम्मा और सुशील कालिया ने कहा कि सभी अफसरों के नंबर बंद आ रहे हैं, इसलिए अभी तक पता नहीं है कि जांच का स्टेट्स क्या है। निम्मा ने कहा है कि वह मंगलवार को कमिश्नर करनेश शर्मा से मिलेंगे और इस बारे में बात करेंगे।

जब दो दिन पहले ही तय हो गया तो अब पीछे क्यों हट रहे

बिल्डिंग एडहाक कमेटी ने शुक्रवार को हुई मीटिंग में तय किया था कि सोमवार को रामामंडी और वीरवार को कैंट हलके में अवैध कालोनियों की जांच की जाएगी। पहले यह तय था कि एडहाक कमेटी साथ जाएगी लेकिन कमेटी मेंबरों ने इस बारे अचानक फैसला बदल लिया। अफसर पहले भी कमेटी मेंबरों को टालते रहे हैं और अब जब अफसर तैयार हुए तो कमेटी मेंबरों ने साथ चलने से इंकार कर दिया।

एसटीपी ने कहा-जांच हुई, इंस्पेक्टर ने इनकार किया

रामामंडी में अवैध कॉलोनियों की जांच को लेकर एसटीपी परमपाल ¨सह ने कहा कि 4 से 5 स्टाफ की एक टीम ने जांच की है। इलाके में अवैध कॉलोनियों और इमारतों की जांच करने के बाद लिस्ट बनाई जा रही है। जांच कमेटी में शामिल एक बि¨ल्डग इंस्पेक्टर ने कहा है कि टीम सोमवार को जांच के लिए नहीं गई। अगर एडहाक कमेटी के मेंबर जांच में साथ जाने के लिए तैयार नहीं है तो अकेले स्टाफ क्यों जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.