Move to Jagran APP

प्रदेश में अभी नहीं खोले जाएंगे आइलेट्स औऱ कोचिंग सेंटर : कैप्टन अमरिंदर

सीएम ने शनिवार को कालेज व यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को राहत देते हुए उनकी परीक्षाएं रद करने का एलान भी किया है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 09:53 AM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 09:53 AM (IST)
प्रदेश में अभी नहीं खोले जाएंगे आइलेट्स औऱ कोचिंग सेंटर : कैप्टन अमरिंदर
प्रदेश में अभी नहीं खोले जाएंगे आइलेट्स औऱ कोचिंग सेंटर : कैप्टन अमरिंदर

जालंधर, जेएनएन। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण के खतरे को देखते हुए अभी आइलेट्स सेंटर नहीं खोले जाएंगे। मुख्यमंत्री के शनिवार को आस्क कैप्टन फेसबुक लाइव कार्यक्रम के दौरान जालंधर की नवनीत कौर ने उनसे यह सवाल पूछा था।

loksabha election banner

सवाल का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वो व्यक्तिगत तौर पर आइलेट्स या दूसरे कोचिंग सेंटर खोलने के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन लॉकडाउन की गाइडलाइंस केंद्र सरकार ने जारी की हैं। नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट के तहत इन सेंटरों का लोगों की सुरक्षा के लिए बंद रहना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि वो इस मुद्दे को केंद्र सरकार के साथ उठाएंगे। वहीं इस दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कालेज व यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को राहत देते हुए उनकी परीक्षाएं रद करने का एलान किया गया है। विद्यार्थियों को उनके पिछली परीक्षा परिणाम के आधार पर प्रमोट किया जाएगी। अगर कोई विद्यार्थी परीक्षा में अपने अच्छे अंक लेना चाहता है तो वह कोरोना संकट के खत्म होने के बाद परीक्षा दे सकता है। इससे पहले हाइकोर्ट ने स्कूल के विद्यार्थियों को राहत देते हुए उनकी परिक्षाएं रद कर दी थी और बच्चों को अगली कक्षा में प्रमोट कर दिया था।

गौर हो कि विश्व भर में फैली कोरोना वायरस महामारी से बचाव के लिए लगाए गए लाकडाउन के दौरान देशभर के स्कूल और कालेजों को बंद किया गया है औऱ जुलाई के अंत तक कालेजो और स्कूलों को बंद रखने के आदेश जारी किए गए है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.