Move to Jagran APP

जालंधर की सियासी टर्फ पर ओलंपियन अजीत पाल भी दाग सकते हैं गोल, बन सकते हैं कैप्टन की पार्टी के प्रत्याशी

Punjab Vidhan Sabha Election 2022 पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 में ओलंपियन अजीत पाल सिंह प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर सियासी जगत में प्रवेश कर सकते हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 01:48 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 01:48 PM (IST)
जालंधर की सियासी टर्फ पर ओलंपियन अजीत पाल भी दाग सकते हैं गोल, बन सकते हैं कैप्टन की पार्टी के प्रत्याशी
Punjab Vidhan Sabha Election 2022 ओलंपियन अजीत पाल सिंह नकोदर से राजनीति में प्रवेश कर सकते हैं। पुरानी फोटो

मनुपाल शर्मा, जालंधर। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ हाकी खिलाड़ी पैदा करने वाले जालंधर की सियासी टर्फ के पर ओलंपियन अजीत पाल सिंह भी गोल दागते हुए नजर आ सकते हैं। विधानसभा चुनाव 2022 में ओलंपियन अजीत पाल सिंह प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर सियासी जगत में प्रवेश कर सकते हैं। तीन ओलंपिक, 3 वर्ल्ड कप एवं दो एशियन गेम्स में अपनी हाकी स्टिक का जादू दिखा चुके ओलंपियन अजीत पाल सिंह अर्जुन अवार्ड एवं पद्मश्री से सम्मानित हैं। वह लंबे समय तक भारतीय हाकी टीम के कैप्टन भी रहे हैं। ओलंपिक में भाग लेने वाले भारतीय दल के चीफ डे मिशन के तौर पर भी उनका चयन किया जा चुका है। ओलंपियन अजीत पाल सिंह को लेकर अटकलें यह लग रही है कि विधानसभा हलका नकोदर से उन्हें उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण से मुखातिब ओलंपियन अजीत पाल ने इस बात की पुष्टि की है कि कुछ अरसा पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उनसे चुनाव लड़ने के संबंध में बातचीत की थी। उन्होंने इसकी मौखिक स्वीकृति भी दे दी थी। अजीत पाल सिंह ने कहा कि हालांकि फिलहाल पंजाब लोक कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारों की सूची फाइनल की जा रही है। हाल में उनकी कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ बात नहीं हुई है। इस वजह से उन्हें अभी अपनी उम्मीदवारी को लेकर कुछ साफ नहीं है।

ओलंपियन अजीत पाल सिंह ने कहा कि अगर उन्हें उम्मीदवार बनाया जाता है तो वह चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि एक साधारण घर से निकल कर संघर्ष करते हुए ही उन्होंने सब कुछ पाया है। अगर चुनाव लड़ने का मौका मिलता है तो वह संघर्ष करेंगे। उन्होंने कहा कि लोगों को अब परंपरागत राजनीति की बजाए साफ-सुथरी छवि वाले उम्मीदवार की तलाश है। उन्होंने कहा कि संसारपुर, जालंधर और नकोदर तो उनका अपना इलाका है। अगर लोगों का सहयोग मिलेगा तो वह चुनाव लड़ेंगे भी और जीत भी हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि इससे पहले भी हॉकी के खिलाड़ी विभिन्न क्षेत्रों में उम्दा काम कर रहे हैं।

दो ओलंपियन पहले ही चुनावी मैदान में

अगर पंजाब लोक कांग्रेस की तरफ से ओलंपियन अजीत पाल सिंह को उम्मीदवार बनाया जाता है तो वह सियासी टर्फ पर एंट्री करने वाले तीसरे खिलाड़ी होंगे। इससे पहले जालंधर के विधानसभा हलका छावनी से परगट सिंह दो बार विधायक बन चुके हैं और कैबिनेट मंत्री भी हैं। इस बार आम आदमी पार्टी की तरफ से छावनी हलके से ही पूर्व ओलंपियन सुरेंद्र सिंह सोढ़ी को प्रत्याशी बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.