Move to Jagran APP

घटिया क्वालिटी के हेलमेट पहना निकलवाइ रैली, बीएमसी चौक से लौट आई

आरटीए में बुधवार को घटिया हेलमेट पहनाकर रैली निकलवाई गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Jan 2020 09:17 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jan 2020 09:17 PM (IST)
घटिया क्वालिटी के हेलमेट पहना निकलवाइ रैली, बीएमसी चौक से लौट आई
घटिया क्वालिटी के हेलमेट पहना निकलवाइ रैली, बीएमसी चौक से लौट आई

जागरण संवाददाता, जालंधर : सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत जागरूकता के नाम पर रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी यानि आरटीए में बुधवार को घटिया हेलमेट पहनाकर रैली निकलवाई गई। जो हेलमेट देखने में सही थे, वो आईएसआई मार्का नहीं थे। यह रैली आरटीए दफ्तर से शुरू हुई। जिसे डीसी दफ्तर के गेट एक से आरटीए सेक्रेटरी नयन जस्सल ने हरी झंडी दिखाई। यहां से निकलकर रैली बीएमसी चौक तक गई और फिर वापस लौट आई। इसके बाद रैली में शामिल सभी महिलाओं से हेलमेट वापस ले लिए गए। अब इन्हें वीरवार को बांटने की तैयारी है।

loksabha election banner

तकरीबन आधे घंटे के कार्यक्रम के बाद डीसी दफ्तर के बाहर लगाया टेंट भी समेट लिया गया। मंगलवार को भी आरटीए दफ्तर का सड़क सुरक्षा सप्ताह बीएमसी चौक पर जागरूकता के नाम पर सिर्फ फोटो खिचवाने तक ही सीमित था। इस बारे में आरटीए की सेक्रेटरी नयन जस्सल को फोन किया गया लेकिन उन्होंने कॉल रिसीव नहीं की। वहीं, इस बारे में एडीसीपी ट्रैफिक गगनेश कुमार ने कहा कि ऐसे हेलमेट पहनने पर भी चालान तो नहीं काटा जाता लेकिन लोगों को अच्छी क्वालिटी के हेलमेट पहनने चाहिए, ताकि अगर कोई हादसा हुआ तो सिर का बचाव हो सके। गंभीरता से काम करें अफसर : राहुल

इस बारे में पंजाब रोड सेफ्टी कौंसिल के राहुल वर्मा ने कहा कि दोपहिया वाहन चालक को आईएसआइ मार्का या बीआइएस के हिसाब से हेलमेट पहनना जरूरी है। ऐसे हेलमेट का कोई फायदा नहीं, जो इसके मानदंडों को पूरा नहीं करता। यहां तक कि लुधियाना जैसे शहर में पुलिस कमिश्नर ने धारा 144 के तहत आदेश जारी कर नॉन आईएसआइ मार्का हेलमेट को बेचने पर भी रोक लगा रखी है। खुद पंजाब पुलिस की चालान बुक में 66 नंबर ऑफेंस में यह दर्ज है कि बिना ऐसे स्टैंडर्ड वाले हेलमेट का चालान काटा जाएगा। सड़क सुरक्षा सप्ताह की खानापूर्ति के बजाय अफसरों को गंभीरता से इस काम को करना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.