Move to Jagran APP

Weather Forecast Jalandhar: जालंधर में दोपहर बाद छाएंगे बादल, नहीं मिलेगी गर्मी से राहत

Weather Forecast Jalandhar सप्ताह के अंतिम दिनों में भी लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली नहीं है। हालांकि मंगलवार के बाद गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है। कमजोर मानसून के चलते चालू सीजन में लोगों को गर्मी से निजात नहीं मिली है।

By Vipin KumarEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 08:24 AM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 08:24 AM (IST)
Weather Forecast Jalandhar: जालंधर में दोपहर बाद छाएंगे बादल, नहीं मिलेगी गर्मी से राहत
वीकेंड पर दोपहर के बाद बादल छाए रहने की संभावना। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, जालंधर। Weather Forecast Jalandhar: वीकेंड पर दोपहर के बाद बादल छाए रहने की संभावना है। इसके बावजूद लोगों को फिलहाल गर्मी से राहत मिलने वाली नहीं है। कारण, इस दौरान तापमान में गिरावट नहीं होगी। लिहाजा उमस के कारण लोगों की परेशानी बढ़ सकती है। ऐसे संकेत मौसम विभाग द्वारा आने वाले 24 घंटे को लेकर दिए गए हैं। दरअसल, बीते सप्ताह अधिकतर दिन धूप खिली रहने के चलते लोगों को गर्मी तथा पसीने से दो-चार होना पड़ा था। इस बीच हवा में 90 फीसद से अधिक नमी रही थी, जिससे लोगों को पसीने तथा उमस से दो-चार होना पड़ा।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें-लुधियाना में यूसीपीएमए चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ी, चुनाव अधिकारी के पास गुरमीत कुलार व डीएस चावला के खिलाफ शिकायत

मंगलवार के बाद गर्मी से राहत के आसार

वहीं, सप्ताह के अंतिम दिनों में भी लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली नहीं है। हालांकि, मंगलवार के बाद गर्मी से कुछ राहत मिलने की संभावना जताई जा रही है। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉ. विनीत शर्मा बताते हैं कि कमजोर मानसून के चलते चालू सीजन में लोगों को गर्मी से निजात नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि नए सप्ताह के शुरुआत से मौसम करवट ले सकता है। इस दौरान में तापमान में भी गिरावट होने की संभावना प्रबल है।

यह भी पढ़ें-Ludhiana Vegetable Price: मंडियों में बढ़ी आवक से मौसमी सब्जियों के रेट में आई गिरावट, जानें क्या है भाव

घराें से कम ही बाहर निकलें लाेग

इस दौरान लोगों को गर्मी के प्रकोप से कुछ हद तक राहत मिलेगी। इस बारे में मौसम विशेषज्ञ डॉ. विनीत शर्मा बताते हैं कि कमजोर मानसून के चलते पिछले सप्ताह हुई पाकेट रेन के बाद इस सप्ताह रोजाना धूप खिल रही है। उन्होंने कहा कि पहाड़ी इलाकों में बढ़ रही तपिश का असर मैदानी इलाकों पर पड़ रहा है। इस माैसम में लाेगाें काे घराें से कम ही बाहर निकलना चाहिए।

यह भी पढ़ें-पटियाला में आटो वाले ने कुल्हाड़ी लेकर फैलाई दहशत, पुलिस मुलाजिम समेत कई लोग घायल; रस्सियों से बांध थाने पहुंचाया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.