Move to Jagran APP

जालंधर में सिविल अस्पताल जाने से पहले ये खबर जरुर पढ़ें, आज विभिन्न विभागों के कर्मचारी हड़ताल पर बैठेंगे

जालंधर में सेहत विभाग में विभिन्न विभागों की ओर से हड़ताल का सिलसिला वीरवार को भी जारी रहेगा। मुलाजिम पक्के होने की मांगों को लेकर रोष व्यक्त कर रहे हैं। नेशनल हेल्थ मिशन के बैनर तले तैनात मुलाजिम मांगों को लेकर कामकाज ठप कर हड़ताल पर बैठेंगे।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 18 Nov 2021 09:27 AM (IST)Updated: Thu, 18 Nov 2021 09:27 AM (IST)
जालंधर में सिविल अस्पताल जाने से पहले ये खबर जरुर पढ़ें, आज विभिन्न विभागों के कर्मचारी हड़ताल पर बैठेंगे
जालंधर के सिविल अस्पताल में विभिन्न विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में वीरवार को आपने सेहत विभाग में कार्य से जाना है तो थोड़ा पड़ताल कर पहुंचे। सेहत विभाग में विभिन्न विभागों की ओर से हड़ताल का सिलसिला वीरवार को भी जारी रहेगा। मुलाजिम पक्के होने की मांगों को लेकर रोष व्यक्त कर रहे हैं। नेशनल हेल्थ मिशन के बैनर तले तैनात मुलाजिम मांगों को लेकर कामकाज ठप कर हड़ताल पर बैठेंगे।

loksabha election banner

इसकी वजह से देहात में सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों में ओपीडी तथा शहरी इलाके में मरीजों की सेहत सुरक्षा के अलावा कोरोना वैक्सीन लगाने तथा कोरोना जांच के लिए सैंपल लेने की प्रक्रिया प्रभावित होगी। वहीं विभिन्न राष्ट्रीय कार्यक्रमों की रिपोर्टिंग भी ठप रहेगी इसमें कोरोना वैक्सीन की रिपोर्टिंग भी शामिल है। इसके अलावा फील्ड में व्यक्ति को लेकर हर घर दस्तक की मुहिम भी प्रभावित होगी। इसके अलावा सिविल अस्पताल में नेशनल एड्स कंट्रोल सोसायटी की ओर से कलम छोड़ हड़ताल जारी है। उनकी हड़ताल की वजह से एचआइवी एड्स के मरीजों को दवा लेने व इलाज करवाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

सिविल अस्पताल में ठेके पर तैनात सफाई कर्मचारी मांगों को लेकर 2 घंटे धरना प्रदर्शन करेंगे। मुलाजिम इमरजेंसी वार्ड के बाहर धरना प्रदर्शन करेंगे और कामकाज ठप करेंगे। इसकी वजह से सेहत विभाग में अपने कार्य के लिए आने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। मुलाजिम पिछले 4 दिन से कामकाज छोड़कर मांगों को पूरा करवाने के लिए ताल पर जुड़े हुए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.