Move to Jagran APP

जालंधर में अजब हादसा, Phillaur Shooting Range से निकली गोली 1.5 किमी दूर मजदूर की छाती के आर-पार

हादसा जालंधर की फिल्लौर शूटिंग रेंज के पास हुआ है। घायल राजकुमार की हालत गंभीर बताई जा रही है। उसे जो गोली लगी है वह एसएलआर से चली थी। लुधियाना के पुलिस अधिकारियों की टीम ने यह गोली चलाई थी।

By Rohit KumarEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 07:53 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 09:04 PM (IST)
जालंधर में अजब हादसा, Phillaur Shooting Range से निकली गोली 1.5 किमी दूर मजदूर की छाती के आर-पार
फिल्लौर में गोली लगने से ट्रैक्टर पर जा रहे व्यक्ति की हालत गंभीर हो गई है।

जालंधर, जेएनएन। Jalandhar Phillaur Police Academy Shooting Accident- जालंधर के फिल्लौर में में अजब हादसा हुआ है। यहां फिल्लौर पुलिस एकेडमी की शूटिंग रेंज से निकली गोली डेढ़ किलोमीटर दूर ट्रैक्टर पर जा रहे व्यक्ति को लग गई। उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। घायल की पहचान राजकुमार के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि राजकुमार को जो गोली लगी है वह एसएलआर से चली थी। लुधियाना के पुलिस अधिकारियों की टीम ने यह गोली चलाई थी।

loksabha election banner

फिल्लौर पुलिस एकेडमी की शूटिंग रेंज पर पुलिस के जवानों की ट्रेनिंग के दौरान निशानेबाजी करते समय एसएलआर से निकली गोली डेढ़ किलोमीटर दूर ट्रैक्टर पर जा रहे दिहाड़ीदार राजकुमार की छाती के आर-पार हो गई। राजकुमार को लुधियाना के सीएमसी अस्पताल में दाखिल करवाया गया है।

फिल्लौर पुलिस एकेडमी (Phillaur Police Academy) की शूटिंग रेंज में ट्रेनिंग पर आए पुलिस जवानों को विभिन्न हथियारों से फायरिंग सिखाई जाती है। शनिवार को वहां पर लुधियाना पुलिस के महिला और पुरुष अधिकारी सुबह साढ़े 11 बजे एसएलआर से गोली चला रहे थे। उनकी लापरवाही से गोलियां रेंज के ऊपर से निकल गईं। एक गोली वहां से डेढ़ किलोमीटर दूर ट्रैक्टर से जा रहे दिहाड़ीदार राजकुमार की छाती से आर-पार हो गई। वह खून से लथपथ ट्रैक्टर पर ही गिर गया। उसे तुरन्त सिविल अस्पताल पहुंचाया गया, जहां हालत नाजुक होने पर डाक्टरों ने उसे सीएमसी अस्पताल रेफर कर दिया।

बयान देने की हालत में नहीं राजकुमार

राजकुमार के घरवालों ने लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारीयों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की है। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर संजीव कपूर ने कहना है कि वह घायल के अस्पताल में बयान लेने गए थे लेकिन वह अभी बयान देने के काबिल नहीं है। होश में आने पर अगली कार्रवाई की जाएगी।

लुधियाना पुलिस के अधिकारियों की बड़ी लापरवाहीः रेंज इंचार्ज

उधर, एकेडमी के रेंज इंचार्ज सुखदेव चंद का कहना है कि शूटिंग रेंज पंजाब पुलिस एकेडमी फिल्लौर की है। इसे 21 से 30 नवंबर तक लुधियाना पुलिस ने 9 दिन के लिए लीज पर लिया हुआ है। लुधियाना पुलिस के अधिकारी यहां पर रोजाना गोली चलाने आते हैं। शनिवार को डीएसपी हरपाल सिंह ग्रेवाल इंचार्ज ईओ विंग लुधियाना के नेतृत्व में लुधियाना पुलिस के महिला और पुरुष अधिकारी गोली चलाने की सिखलाई ले रहे थे। तकरीबन साढ़े 11 बजे उनकी रायफल से चली गोली राजकुमार को जा लगी, जो उनकी बड़ी लापरवाही का नतीजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.