Move to Jagran APP

सरकारी मुलाजिमों ने केंद्र सरकार को कोसा, बोले- काले कानून पास कर चहेते उद्यमियों को फायदा पहुंचाया

पंजाब सबआर्डिनेट सर्विसेज फेडरेशन ने कच्चे मुलाजिमों को पूरे ग्रेड में रेगुलर करने और श्रम कानूनों में मजदूर विरोधी नीतियों में संशोधन करने की मांग की है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 04 Jun 2020 03:08 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jun 2020 03:08 PM (IST)
सरकारी मुलाजिमों ने केंद्र सरकार को कोसा, बोले- काले कानून पास कर चहेते उद्यमियों को फायदा पहुंचाया
सरकारी मुलाजिमों ने केंद्र सरकार को कोसा, बोले- काले कानून पास कर चहेते उद्यमियों को फायदा पहुंचाया

जालंधर, जेएनएन। ऑल इंडिया स्टेट गवर्नमेंट एंप्लाईज फेडरेशन के आह्वान पर पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विसेज फेडरेशन ने राष्ट्र विरोधी दिवस मनाया। सदस्यों ने केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए कच्चे मुलाजिमों को पूरे ग्रेड में रेगुलर करने और श्रम कानूनों में मजदूर विरोधी नीतियों में संशोधन करने की मांग की। जिला इकाई के प्रधान पुष्पिंदर कुमार विरदी ने देश भगत यादगार हॉल में हुए इस इक्ट्ठ की अध्यक्षता की।

loksabha election banner

राष्ट्रीय कार्यकारी मेंबर तीर्थ सिंह बासी ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार और राज्य की भाजपा व कांग्रेस सरकार में अपने उद्योगपतियों और कॉर्पोरेट घरानों के दोस्तों को लाभ पहुंचाने के लिए ही श्रम कानून में मजदूर विरोधी संशोधन करवाया है। इसके तहत काम करने के घंटे 8 से बढ़ाकर 12 घंटे करके मजदूरों को गुलाम बनाने का नियम बना दिया है। उन्होंने कहा कि श्रमिक कानून में किए गए संशोधन को किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस संबंध में फेडरेशन हर संघर्ष के लिए तैयार है। अगर कानून बदला नहीं गया तो वे सभी विरोध में सड़कों पर उतरेंगे।

इस मौके पर विरोध प्रदर्शन करने वालों में हरजिंदर शर्मा, कुलदीप सिंह, अकल चंद, तरसेम माधोपुरी, अमरीक सिंह, निरमोलक सिंह, गणेश भगत, कुलदीप वालिया, अंग्रेज सिंह, प्रणाम सिंह, गोविंद, जगमोहन, सुच्चा राम, प्रदीप चंद और राकेश कुमार थे।

एनआरएमयू ने काले बिल्ले लगा रोष प्रदर्शन किया

जालंधर। नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन ने कामरेड परमिंदर सिंह पिंकी की अध्यक्षता में सिंक लाइन कैरेज डिपो में रोष प्रदर्शन किया। इसमें सभी साथियों ने शारीरिक दूरी का पालन भी किया। इस मौके पर तरसेम लाल ने कहा कि एआईआरएफ ने 10 सूत्रीय मांगों को लेकर 6 जून तक जागरूकता सप्ताह बनाने का फैसला लिया है और 8 जून को राष्ट्रव्यापी विरोध दिवस के तौर पर मनाया जाएगा। सरकार से यही मांग है कि महंगाई भत्ते को चालू रखा जाए, श्रम कानूनों का संशोधन रोके जाएं। नई पेंशन स्कीम को रद कर पुरानी पेंशन स्कीम बहाल की जाए, मर्जर ऑफ़ काडर पर रोक लगाई जाए। रोष प्रदर्शन के दौरान सदस्यों ने काले बिल्ले लगा विरोध भी जाहिर किया।

जालंधरः सिंक लाइन कैरेज डिपो में रोष प्रदर्शन में वीरवार को रोष प्रदर्शन करते हुए नॉर्दर्न रेलवे मेंस यूनियन के सदस्य।

इस मौके पर एसके सचदेवा, भूपेंद्र सिंह, गुरमीत सिंह, चरणजीत, मुकेश कुमार, बाबू लाल, राज कुमार, पुष्पक, हरजिंदर कुमार, बलविंदर कुमार, संजीव गुप्ता, अमित कुमार, गुरबख्श कौर, उदय भान, जसवंत राय, अनिल आदि थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.