Move to Jagran APP

यात्रियों की संख्या पर निर्भर करेगा फ्लाइट्स का भविष्य, जालंधर से मुंबई व दिल्ली की उड़ानों पर संशय बरकरार

विंटर शेड्यूल में आदमपुर से मुंबई दिल्ली एवं जयपुर की फ्लाइट शामिल की गई थी लेकिन एक बार फिर से जयपुर की फ्लाइट शुरू होने से पहले ही कैंसिल कर दी गई है। इस सप्ताह टिकटों की बुकिंग शुरू हो जाएगी। सब कुछ यात्रियों की संख्या पर निर्भर करेगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 08:47 AM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 08:47 AM (IST)
यात्रियों की संख्या पर निर्भर करेगा फ्लाइट्स का भविष्य, जालंधर से मुंबई व दिल्ली की उड़ानों पर संशय बरकरार
दिल्ली-आदमपुर सेक्टर में 72 सीटों की क्षमता वाले बंबारडियर विमान का संचालन किया जाता है। (फाइल फोटो)

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। लगभग आठ महीने के लंबे अंतराल के बाद फ्लाइट्स शुरू करने की घोषणा यात्रियों की संख्या पर ही निर्भर करेगी। आदमपुर एयरपोर्ट के विंटर शेड्यूल के मुताबिक आगामी 20 तारीख से फ्लाइट्स का संचालन शुरू करने की घोषणा की गई है। बुकिंग इसी सप्ताह से शुरू हो रही है।

loksabha election banner

विंटर शेड्यूल में आदमपुर से मुंबई, दिल्ली एवं जयपुर की फ्लाइट शामिल की गई थी, लेकिन एक बार फिर से जयपुर की फ्लाइट शुरू होने से पहले ही कैंसिल कर दी गई है। मार्च के बाद दिल्ली-आदमपुर सेक्टर में उड़ान भरने वाली फ्लाइट दो बार संचालित की गई। एक बार महज 18 और दूसरी बार 37 के लगभग यात्रियों के सफर करने के कारण फ्लाइट को कैंसिल कर दिया गया था। फिर इसे दोबारा चालू ही नहीं किया जा सका। निजी स्पाइसजेट एयरलाइन की तरफ से दिल्ली-आदमपुर सेक्टर में 72 सीटों की क्षमता वाले बंबारडियर विमान का संचालन किया जाता है।

अब एक बार फिर से कयास लगाए जा रहे हैं कि चाहे विंटर शेड्यूल में आदमपुर से तीन-तीन फ्लाइट्स की घोषणा की गई है, लेकिन फ्लाइट का भविष्य यात्रियों की संख्या के पर ही निर्भर करेगा। अगर बुकिंग खुलने के दौरान पर्याप्त संख्या में यात्रियों ने सीटें बुक करवाईं तो ही फ्लाइट का संचालन संभव हो जाएगा। अन्यथा वही पुरानी टेक्निकल वजह बताते हुए फ्लाइट को कैंसिल कर दिया जाएगा। वर्तमान में पंजाब के पठानकोट, लुधियाना और बठिंडा से एयर इंडिया की कंपनी एलाइंस एयर की तरफ से लगातार फ्लाइट्स का संचालन किया जा रहा है। अमृतसर में तो विभिन्न एयरलाइंस लगातार फ्लाइट संचालित कर रही हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.