Move to Jagran APP

बटाला में एक कनाल जमीन अज्ञात को बेचकर की 23 लाख रुपए की ठगी, दंपती के खिलाफ मामला दर्ज

बटाला में जमीन की हेराफेरी कर एक कनाल जमीन किसी अज्ञात को बेचकर लाखों की ठगी मारने के आरोप में पुलिस ने आरोपित दंपति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस ने मामले की कार्रवाई शुरू कर दी है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Mon, 03 Jan 2022 03:27 PM (IST)Updated: Mon, 03 Jan 2022 03:27 PM (IST)
बटाला में एक कनाल जमीन अज्ञात को बेचकर की 23 लाख रुपए की ठगी, दंपती के खिलाफ मामला दर्ज
बटाला में जमीन अज्ञात को बेचकर लाखों की ठगी करने के मामले में दंपती पर केस दर्ज।

संवाद सहयोगी, बटाला। बटाला में थाना श्री हरगोविंदपुर पुलिस ने व्यक्ति के साथ जमीन की हेराफेरी कर एक कनाल जमीन किसी अज्ञात को बेचकर 23 लाख रुपए की ठगी मारने के आरोप में आरोपित दंपति के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआइ रमेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें दी शिकायत में राजेश कुमार वासी गुरदासपुर ने बताया कि लगभग 8 माह पहले उसने सवा 3 किलो जमीन हरदीप सिंह वगैरा से प्रेम सिंह प्रॉपर्टी डीलर को बीच में डालकर खरीद की थी और उस जमीन के पैसे 27 अक्टूबर 2020 को 7 लाख 50 हजार बाकी चेक दिए थे और 2 लाख 50 हजार कैश दिए थे और तिथि 3 नवंबर 2020 को प्रेम सिंह को 13 लाख रुपए दिए थे और उस जमीन को रास्ता ना लगने के कारण भरोसे के तौर पर राजेश कुमार ने 5 कनाल जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी प्रेम सिंह के नाम करवा दी।

loksabha election banner

प्रेम सिंह ने रस्ते बदले 4 कनाल जमीन लक्ष्मण दास को देखकर रास्ते के लिए 1 कनाल जमीन लेकर शिकायतकर्ता राजेश कुमार धोखे में रखकर अपनी पत्नी सरबजीत कौर के नाम करवा दी और यह जमीन सरबजीत कौर पत्नी प्रेम सिंह ने आगे इंदरप्रीत कौर पत्नी जतिंदर सिंह पुला रेशम सिंह वासी नजदीक स्टैंड पुलिस लाइन को बेच दी और नकदी एक कनाल जमीन किसी अज्ञात व्यक्ति को बेचकर 23 लाख की ठगी मार के धोखाधड़ी की है। पुलिस ने व्यक्ति का बयान दर्ज कर उक्त आरोपित प्रेम सिंह व उसकी पत्नी सरबजीत कौर वासियान वरसाल के खिलाफ रविवार को मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

कबाड़ की दुकान से स्कूटी चोरी

थाना सेखवां की पुलिस ने अड्डा सेवा में कबाड़ की दुकान का ताला तोड़कर स्कूटी चोरी करने के आरोप में दो व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एएसआइ बलकार सिंह ने बताया कि उन्हें दी शिकायत में स्कूटी के मालिक लख¨वदर सिंह वासी रायचक ने बताया कि अड्डा सेवा में उसका कबाड़ का कारोबार है। अपने कबाड़ की दुकान में अपनी स्कूटी लगाकर 28 दिसंबर को अपने घर चला गया। जब 29 दिसंबर को दुकान खोलने आया तो दुकान के मेन गेट का ताला टूटा हुआ था और अंदर से स्कूटी चोरी हो चुकी थी। बताया कि उसे पूरा शक है कि राजिंदर सिंह व भगवान सिंह वासी आना कोर्ट टोडरमल ने उसकी स्कूटी चोरी की है। पुलिस ने शनिवार को आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.