Move to Jagran APP

लड़ाई-झगड़े के मामले में सजा हुई तो रंजिश में गुरुद्वारा साहिब के बाहर कर दी पूर्व पंच की हत्या, चार नामजद

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए अब पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने थाना सदर सीआईए वन सीआईए टू की टीमें बना दी हैं। पुलिस ने उनके ठिकानों पर रेड शुरू कर दी है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Mon, 21 Sep 2020 10:50 AM (IST)Updated: Mon, 21 Sep 2020 01:12 PM (IST)
लड़ाई-झगड़े के मामले में सजा हुई तो रंजिश में गुरुद्वारा साहिब के बाहर कर दी पूर्व पंच की हत्या, चार नामजद
लड़ाई-झगड़े के मामले में सजा हुई तो रंजिश में गुरुद्वारा साहिब के बाहर कर दी पूर्व पंच की हत्या, चार नामजद

जालंधर, जेएनएन। छावनी सदर थाना के अधीन आते जमशेर खास गांव में सोमवार सुबह 07:00 बजे के करीब गांव के ही पूर्व पंचायत सदस्य मान सिंह (65) की कार सवार युवकों ने गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने मृतक मान सिंह के बेटे हरजीत सिंह के बयान पर थाना सदर में हत्या व आर्म्स एक्ट का केस दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

हरजीत सिंह ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सोमवार सुबह उन्हें परिवार समेत सुल्तानपुर गुरुद्वारा श्री बेर साहिब के दर्शन करने जाना था। रोज की तरह सुबह उसके 65 वर्षीय पिता घर के नजदीक ही गांव के गुरुद्वारा साहिब में माथा टेकर चले गए। सुबह करीब छह बजे जमशेर से जालंधर साइड की तरफ एक मारूति कार आई, जो गुरुद्वारा साहिब के गेट के पास पहुंचे उनके पिता के बराबर खड़ी हो गई। उनमें तीन व्यक्ति नीचे उतरे और एक कार की ड्राइविंग सीट पर बैठा रहा।

मृतक मान सिंह का बेटा हरजीत सिंह जानकारी देता हुआ

कार में से उतरने वाले जमशेर खास के रहने वाले जसकरन सिंह उर्फ जस्सा, बहादुर सिंह व सतविंदर सिंह थे। बहादुर सिंह व सतविंदर सिंह ने उसके पिता को पकड़ लिया और जसकरन जस्सा ने पिस्तौल से पिता पर चार-पांच फायर किए। जिसके बाद वो कार में बैठकर जालंधर की तरफ भाग निकले। अस्पताल ले जाते हुए पिता मान सिंह की मौत हो गई।

मान सिंह ने कराई थी सजा

हरजीत ने कहा कि उसके पिता का कत्ल जमशेर खास के रहने वाले इंदरप्रीत सिंह के साथ चल रहे मुकदमे की वजह से हुआ है। इंदरप्रीत इस वक्त कपूरथला जेल में सजा काट रहा है। उसने ही उसके पिता का कत्ल कराया है। उसने रंजिश की वजह बताई कि जसकरन जस्सा, बहादुर सिंह, सतविंदर सिंह व इंदरप्रीत सिंह आदि के साथ उनके लड़ाई-झगड़े के केस चल रहे हैं। इन मुकदमों में मान सिंह की पैरवी की वजह से जसकरन सिंह जस्सा आदि को अलग-अलग अदालतों से सजा करवाई है। इस वजह से आरोपित उनसे रंजिश रखते हैं।

एसीपी धर्मपाल सिंह केस दर्ज करने व पुलिस कार्रवाई के बारे में बताते हुए।

टीमें गठित

आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए अब पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत भुल्लर ने थाना सदर, सीआईए वन, सीआईए टू की टीमें बना दी हैं। पुलिस ने उनके ठिकानों पर रेड शुरू कर दी है। जल्द ही गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.