Move to Jagran APP

बठिंडा में अकाली नेता को गिरफ्तार करने के विरोध में पूर्व विधायक ने घेरी पुलिस चौकी, कांग्रेस पर धक्केशाही का आरोप

बठिंडा में अकाली दल के एक पदाधिकारी को गिरफ्तार किए जाने के विरोध में पूर्व विधायक ने पुलिस चौकी के बाहर धरना दिया। पूर्व विधायक सरुप चंद सिंगला ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के आईटी विंग के वर्कर मनप्रीत सिंह के खिलाफ झूठा केस दर्ज किया है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 25 Nov 2021 12:02 PM (IST)Updated: Fri, 26 Nov 2021 09:56 AM (IST)
बठिंडा में अकाली नेता को गिरफ्तार करने के विरोध में पूर्व विधायक ने घेरी पुलिस चौकी, कांग्रेस पर धक्केशाही का आरोप
बठिंडा में पुलिस थाने के बाहर बैठे अकाली।

जागरण संवाददाता, बठिंडा। बठिंडा में अकाली दल के एक पदाधिकारी को गिरफ्तार किए जाने के विरोध में पूर्व विधायक सरूप चंद सिंगला ने साथियों समेत वर्धमान पुलिस चौकी के बाहर धरना लगाकर कांग्रेस पर धक्केशाही के आरोप लगाए। शिअद के पूर्व विधायक सरुप चंद सिंगला ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल के आईटी विंग के वर्कर मनप्रीत सिंह के खिलाफ झूठा केस दर्ज किया है।

loksabha election banner

सरूप चंद सिंगला ने कहा कि राजनीतिक रंजिश के चलते पुलिस ने कांग्रेस नेताओं की शह पर उक्त मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि बिना किसी कारण मनप्रीत के खिलाफ केस दर्ज कर उसे थाने में बंद किया गया है, मनप्रीत आइटी विंग का प्रधान होने के चलते शिअद से संबंधित अपनी सेवा निभा रहा है। इसलिए जानबूझ कर तथा उस पर प्रेशर बनाने के लिए उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राजनीतिक रंजिश के चलते अकाली नेता तथा वर्करों को निशाना बना रहे हैं लेकिन उनकी इस कार्रवाई के आगे अकाली वर्कर झुकने वाले नहीं है बल्कि वे डटकर उनका मुकाबला करेंगे।

सिंगला ने बताया कि आइटी सेल के इंचार्ज मनप्रीत सिंह ने बलराज नगर में पार्टी का एक लाइव प्रोग्राम करवाया था, जिसको इलाके के लोगों ने समर्थन भी दिया। लेकिन कांग्रेसियों ने धक्केशाही करते हुए उसको बिना किसी बात के गिरफ्तार करवा दिया। यहां तक कि पुलिस ने भी कांग्रेस के इशारे पर मनप्रीत को गिरफ्तार कर लिया। सिंगला ने बताया कि इसके रोष में उनको पुलिस चौकी का घेराव करना पड़ा। जबकि उनका यह धरना मनप्रीत को रिहा करने तक जारी रहेगा। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि पुलिस ने उक्त मामला रद नहीं किया तो संघर्ष को और तेज किया जाएगा।

दूसरी तरफ पुलिस चौकी के इंचार्ज दर्शन सिंह ने बताया कि मनप्रीत सिंह के खिलाफ पार्षद विक्रम क्रांति ने मारपीट करने की कोशिश की शिकायत दी थी। इसलिए उसको गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है। वहीं विक्रम क्रांति ने कहा कि मनप्रीत सिंह सरकारी ईंट की चोरी करवा रहा था। जिसको रोका गया तो मनप्रीत ने कुछ लोगों को उसकी मारपीट के लिए लगा दिया। जिसके बाद उसने भागकर जान बचाई तो पुलिस को शिकायत दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.