Move to Jagran APP

अब आफिस पहुंचने पर खींचनी हाेगी सेल्फी, तभी लगेगी हाजिरी

जल्‍द ही कार्यालय जाने पर उपस्‍िथति दर्ज कराने के लिए सेल्‍फी लेनी होगी। पंजाब खेल विभाग कोचों के लिए अटेंडेंस मोबाइल एप्लीकेशन एप बनाया है। इससे सेल्‍फी लेने पर ही हाजरी लगेगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 06 Sep 2016 12:07 PM (IST)Updated: Tue, 06 Sep 2016 06:45 PM (IST)
अब आफिस पहुंचने पर खींचनी हाेगी सेल्फी, तभी लगेगी हाजिरी

जालंधर, [वारिस मलिक]। खेल विभाग राज्य के अलग-अलग जिलों में खिलाडिय़ों को कोचिंग दे रहे कोचों की हाजिरी पर नजर रखने के लिए हाईटेक तरीका अपनाने जा रहा है। खेल विभाग एक अटेंडेंस मोबाइल एप्लीकेशन तैयार की है। इसके माध्यम से कोच अब अपने मोबाइल से खुद की फोटो खींचकर खेल विभाग की तरफ से तैयार की गई एप्लीकेशन में अपडेट करके हाजिरी लगाएंगे।

prime article banner

अक्सर खिलाडिय़ों की यह शिकायत रहती थी कि कोच ग्राउंड में समय पर नहीं आते। इसके बाद खेल विभाग पंजाब की तरफ से लोकल एजेंसी द्वारा एक मोबाइल एप्लीकेशन तैयार करवाई गई है। यह एप्लीकेशन एंड्रॉयड फोन पर चलेगी। सभी कोचों को इसे फोन में डाउनलोड करना होगा।

इस एप की मदद से कोच सुबह व शाम को ग्राउंड में उपस्थित होने के बाद खिलाडिय़ों के साथ अपनी फोटो खींचकर अपलोड करेंगे। इसकी सीधी जानकारी चंडीगढ़ में बैठे डिप्टी डायरेक्टर स्पोट्र्स व डायरेक्टर स्पोट्र्स तक पहुंच जाएगी। मोबाइल एप्लीकेशन कोच की फोटो के साथ यह भी बताएगी की कोच किस समय और कब ग्राउंड में मौजूद था।

इसके लिए एप में सभी स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट की ग्राउंड, कोच सहित अन्य विवरण दिया जाएगा, जिससे आसानी से अपडेट मिल सके। सारे मामले की रिपोर्ट खुद चंडीगढ़ बैठे डायरेक्टर स्पोट्र्स देखेंगे। इसके साथ ही एप पर कोच द्वारा प्रैक्टिस के दौरान कितने खिलाड़ी उपस्थित हुए और कितने गैरहाजिर इसकी जानकारी भी डाली जाएगी। हालांकि विभाग की तरफ से इस एप को अभी तक कोई नाम नहीं दिया गया। व्यवस्था के लागू होने से जल्द पहले इस एप्लीकेशन को स्पोर्ट्स विभाग द्वारा नाम दिया जाएगा।

पढ़ें : भगवंत मान की रैली में भिड़े अकाली व 'आप' वर्कर, जमकर चले लात-घूंसे

इसी महीने शुरू होगा मोबाइल एप

डायरेक्टर स्पोर्ट्स1पंजाब स्पोट्र्स डायरेक्टर राहुल गुप्ता ने बताया कि कोचों की हाजिरी के लिए तैयार किया गया'मोबाइल एप इसी माह सभी कोचों के मोबाइल में डाउनलोड करवाया जाएगा। इस मोबाइल एप की मदद से प्रत्येक कोच की सारी जानकारी वह कितने बजे ग्राउंड में पहुंचा और कहां पर है आदि मिल सकेगी। मोबाइल एप पंजाब की एक लोकल एजेंसी से ही तैयार करवाया गया है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.