Move to Jagran APP

Punjab Farmer's Protest : पंजाब में किसान फिर बैठे रेलवे ट्रेकों पर, मालगाड़ियों के पहिए थमे

Punjab Farmers Protest पंजाब में किसानों के फिर से रेलवे ट्रेकों पर बैठने के कारण मालगाड़ियों के पहिये फिर से थम गए हैं। डीआरएम राजेश अग्रवाल का कहना है कि रेल ट्रैक पर प्रदर्शन की वजह से अगले 4 दिनों के लिए मालगाड़ियों को रोक दिया गया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 12:28 PM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 01:47 PM (IST)
Punjab Farmer's Protest : पंजाब में किसान फिर बैठे रेलवे ट्रेकों पर, मालगाड़ियों के पहिए थमे
जालंधर रेलवे स्टेशन पर रोकी गई मालगाड़ी। जागरण

जेएनएन, जालंधर। Punjab Farmer's Protest: केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब सरकार द्वारा विधानसभा में लाए गए कृषि बिलों के बाद किसान संगठनों ने रेलवे ट्रेकों से धरना खत्म कर दिया था। इससे तीन-चार दिन से पंजाब में मालगाड़ियों की आवाजाही सुचारू हो गई थी, लेकिन सोमवार को एक बार फिर कुछ किसान संगठनों से जुड़े किसान संगरूर में रेल ट्रेकों पर धरने पर बैठ गए। इससेे मालगाड़ियों की आवाजाही फिर रुक गई है। कुछ मालगाड़ियां जालंधर में खड़ी हो गई हैं।

loksabha election banner

दरअसल, किसानसंगठनों द्वारा केवल मालगाड़ियों को चलाकर खाद्यान्न व जरूरी सामान को पहुंचाने के लिए ही ट्रैकों खाली किया गया था, मगर अंबाला डिवीजन की तरफ से खाली यात्री ट्रेनों को एक जगह से दूसरी जगह पर शिफ्ट करना शुरू कर दिया गया। इसके कारण किसानों को लगा कि रेलवे की तरफ से यात्री ट्रेनों को चला दिया गया है। इस वजह से किसान संगठनों से जुड़ी किसानों ने रोष में आकर सोमवार को रेलवे ट्रेकों पर धरना देना शुरू कर दिया गया। इस वजह से पानीपत से पेट्रोल लाने के लिए जालंधर से खाली ट्रेन भेजी जानी थी और अब उसे भी भेजा जाना रद कर दिया गया है।

बता दें, 2 दिन पहले भी किसानों की तरफ से प्रदर्शन किए जाने की वजह से ट्रेन को रद कर रोक लिया गया था। डीआरएम राजेश अग्रवाल का कहना है कि किसानों की तरफ से बार-बार रेल ट्रैक पर प्रदर्शन किए जाने की वजह से अगले 4 दिनों के लिए मालगाड़ियों की सप्लाई को रोक दिया गया है। वहीं, कुछ किसान संगठनों की आज भी बैठक हो रही है। इसमें कुछ अहम फैसले लिए जा सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि किसानों के ट्रेक से उठने के बाद दो दिन पूर्व फिरोजपुर रेलवे मंडल में 52 मालगाडिय़ों का संचालन किया गया था। डीआरएम राजेश अग्रवाल ने बताया कि 17 मालगाडिय़ां (एक खाद्यान्न, 10 कंटेनर रैक, एक जिप्सम, एक विविध और चार कोयला व लोहे के लिए अन्य राज्यों में भेजे गए। 35 गाड़ियां पंजाब से जम्मू-कश्मीर के बीच चलाई गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.