Move to Jagran APP

बठिंडा में किसानों का अमृतसर से जामनगर तक बनने वाले हाईवे के लिए जमीन न देने का एलान

बठिंडा में डीसी दफ्तर पर प्रदर्शन कर रहे किसानों ने बताया कि यह रोड खेतों के बीच से निकाली जाएगी। इस कारण उनका कारोबार बंद हो जाएगा जबकि वह खेती पर ज्यादातर निर्भर करते हैं। अगर उनकी जमीन को ही छीन ले जाएगा तो वह खेती किस प्रकार करेंगे।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 05:58 PM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 05:58 PM (IST)
बठिंडा में किसानों का अमृतसर से जामनगर तक बनने वाले हाईवे के लिए जमीन न देने का एलान
सोमवार को बठिंडा में प्रदर्शन करते हुए किसान।

बठिंडा, जेएनएन। अमृतसर से जामनगर तक बनने वाली रोड को लेकर पंजाब में होने वाली जमीन अधिग्रहण का किसानों ने विरोध करना शुरू कर दिया है। सोमवार को जिले के जिन गांवों से जमीन ली जानी है, वहां के किसानों ने एकत्र होकर डीसी दफ्तर के बाहर धरना लगाकर प्रदर्शन किया। किसानों ने आरोप लगाया कि उन्हें इस सड़क की कोई जरूरत नहीं है, इस कारण वह जमीन नहीं दे सकते हैं। अगर सरकार ने उनके साथ धक्का करने की कोशिश की तो वह अपना संघर्ष तेज करेंगे।

loksabha election banner

किसानों ने बताया कि यह रोड खेतों के बीच से निकाली जाएगी। इस कारण उनका कारोबार बंद हो जाएगा, जबकि वह खेती पर ज्यादातर निर्भर करते हैं। अगर उनकी जमीन को ही छीन ले जाएगा तो वह खेती किस प्रकार करेंगे। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार की ओर से जिस जगह से जमीन एक्वायर की जा रही है, वह खेतों के बीच से निकाली जा रही है। इसके साथ उनके खेत भी दो हिस्सों में बंट जाएंगे। यहां तक कि वह इस रोड का भी इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे। इसके चलते वह जमीन किसी भी हालत में देने को तैयार नहीं है।

इस संबंध में जमीन बचाओ सं’घर्ष कमेटी के प्रधान जगजीत सिंह का कहना है कि अगर सरकार ने धक्के से जमीन लेने की कोशिश की तो वह सं’घर्ष को तेज करेंगे। इस मौके पर जिला प्रधान इंद्रजीत सिंह, कुलविंदर सिंह, यादविंदर सिंह, जगजीत सिंह, जसकरन सिंह आदि उपस्थित थे।

गौर हो कि इस हाईवे के लिए पंजाब के चार जिलों से जमीन अधिग्रहण को लेकर प्रोसेस शुरू हो गया है। यह प्रोजेक्ट दिल्ली-कटड़ा एॠसप्रेस-वे को जोड़ते हुए सल्तानपुर लोधी के गांव टिब्बा से निकलेगा, जो बठिंडा के संगत कलां तक पंजाब में बनाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.