Move to Jagran APP

पीएम की सुरक्षा में चूक: किसान नेता सुरजीत सिंह फूल का दावा- एसएसपी ने बताया था पीएम सड़क मार्ग से आ रहे

भाकियू नेता सुरजीत सिंह फूल ने दावा किया है कि उन्हें एसएसपी फिरोजपुर ने बताया था कि पीएम सड़क मार्ग से आ रहे हैं। वहीं एसएसपी ने इसका खंडन किया है। कहा कि वह किसान नेता के खिलाफ मानहानि का दावा करेंगे।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 05:07 PM (IST)Updated: Fri, 07 Jan 2022 10:09 AM (IST)
पीएम की सुरक्षा में चूक: किसान नेता सुरजीत सिंह फूल का दावा- एसएसपी ने बताया था पीएम सड़क मार्ग से आ रहे
किसान नेता सुरजीत सिंह फूल की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, फिरोजपुर। सुरक्षा में चूक के कारण प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पंजाब से वापस लौटने को लेकर किसान और पुलिस आमने-सामने आ गई है। भारतीय किसान यूनियन के नेता सुरजीत सिंह फूल ने कहना है कि एसएसपी फिरोजपुर ने उन्हें पीएम के सड़क मार्ग से आने की जानकारी दी थी। वहीं, एसएसपी फिरोजपुर का कहना है कि वह बुधवार को बठिंडा से पीएम के काफिले के साथ आ रहे रहे थे। किसान नेताओं से उनकी पहचान ही नहीं न वे उनसे मिले हैं। आइजी फिरोजपुर इंदरबीर सिंह ने कहा कि जिस जगह काफिला रोका गया वहां मोगा के एसएसपी की ड्यूटी थी।

loksabha election banner

बता दें, बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काफिले को किसानों के विरोध कारण फिरोजपुर से वापस लौटना पड़ा था। पीएम रूट पर किसान कैसे पहुंचे और पुलिस सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक को लेकर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से जवाब मांगा है। प्यारेआना गांव जहां प्रधानमंत्री का काफिला रोका गया फिरोजपुर से 12 किलोमीटर और रैली स्थल से 8 किलोमीटर दूरी पर है। यहां से हुसैनीवाला शहीदी स्मारक की दूरी लगभग 21 किलोमीटर है। प्रधानमंत्री मोदी ने 12 बजे शहीदी स्मारक पर शहीदों को नमन करना था, लेकिन बारिश कारण वे देरी से फिरोजपुर पहुंचे थे। सूचना मिलने पर किसानों ने प्यारेआना फ्लाईओवर पर रास्ता बंद कर दिया। रास्ता न खुलने पर 20 मिनट के इंतजार के बाद वे वापस बठिंडा लौट गए।

मालूम नहीं था पीएम का काफिला है: किसान नेता

भारतीय किसान यूनियन के नेता सुरजीत सिंह फूल ने कहा किसान प्रधानमंत्री के आने पर रोष जता रहे थे। सुबह वे फिरोजपुर के पास फिरोजशाह में एकत्र हुए और 11 बजे के बाद फिरोजपुर की ओर कूच करने लगे। रास्ते में पुलिस मुलाजिम तैनात थे, जिन्होंने किसानों को आगे जाने से रोका। लगभग सवा 12 बजे उनको एसएसपी फिरोजपुर ने बताया कि रास्ता साफ कर दो पीएम का काफिला रोड से आ रहा है। फूल ने कहा सड़क पर वाहन गुजर रहे थे। प्रधानमंत्री का रूट होता तो सड़क दोनों तरफ से खाली होती। किसानों ने सोचा भाजपा की गाड़ियां निकालने के लिए उनसे झूठ बोला जा रहा है। वे प्यारेआना फ्लाईओवर पर ही धरने पर बैठ गए। हालांकि किसान पहले केवल डीसी आफिस तक जाने वाले थे। फूल ने कहा उनको मालूम नहीं था कि सड़क पर वाहनों के पीछे प्रधानमंत्री का काफिला है ।

पीएम काफिले के साथ था, मानहानि का दावा करूंगा: एसएसपी

वहीं, इस संबंध में एसएसपी फिरोजपुर हरमनदीप सिंह हांस का कहना है कि को वे पीएम काफिले के साथ बठिंडा से निकले थे। वह रूट के साथ थे, जहां की बात किसान नेता कर रहे हैं वहां उनकी ड्यूटी ही नहीं थी ।किसान नेता की बयानबाजी के खिलाफ वह मानहानि का दावा करेंगे। 

यह भी पढ़ें - अमृतसर में एयर इंडिया की फ्लाइट में इटली से लौटे 125 यात्री निकले पाजिटिव, एयरपोर्ट पर हंगामा

यह भी पढ़ें - पंजाब चुनाव 2022 : नवजोत सिद्धू ने फिर अलापा पाकिस्तान का राग, कहा- मैं गया तो सब एकजुट हो गए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.