Move to Jagran APP

मेयर राजा फाइल नहीं पढ़ पाए, इसलिए फोलड़ीवाल ट्रीटमेंट प्लांट का टेंडर पेंडिंग किया

वर्चुअल हुई एफसीसी की बैठक में शहर के लिए सबसे प्रमुख फोलड़ीवाल ट्रीटमेंट प्लांट का टेंडर का प्रस्ताव इसलिए पेंडिंग रह गया क्योंकि मेयर ने इसे नहीं पढ़ा था।

By Edited By: Published: Sat, 15 Aug 2020 06:58 AM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 06:58 AM (IST)
मेयर राजा फाइल नहीं पढ़ पाए, इसलिए फोलड़ीवाल ट्रीटमेंट प्लांट का टेंडर पेंडिंग किया
मेयर राजा फाइल नहीं पढ़ पाए, इसलिए फोलड़ीवाल ट्रीटमेंट प्लांट का टेंडर पेंडिंग किया

जालंधर, जेएनएन। फोलड़ीवाल में 50 एमएलडी के नए सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट और 100 एमएलडी के पुराने प्लांट को अपग्रेड करने के टेंडर को नगर निगम की फाइनेंस एंड कांट्रेक्ट कमेटी ने पेंडिंग कर दिया है। मेयर जगदीश राजा ने कहा कि प्रोजेक्ट को लेकर कुछ फैक्ट क्लियर नहीं है। वह एक बार फाइल पढ़ लेना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि इससे काम पर कोई असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि कंपनी को वर्क ऑर्डर जारी कर दिया है।

prime article banner

एफएंडसीसी की वर्चुअल मीटिंग में यही सबसे बड़ा प्रस्ताव था, जिस कारण मीटिंग बुलाई गई थी। यह प्रोजेक्ट शहर की चरमराई सीवरेज व्यवस्था को ठीक करने के लिए बेहद जरूरी है। शुरू होने के बाद प्रोजेक्ट को पूरा होने में करीब एक साल लगेगा। फोलड़ीवाल में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की क्षमता 150 एमएलडी है। पानी करीब 175 एमएलडी पहुंच रहा है। ऐसे में सीवरेज बैक मारता है तो शहर में कई जगह समस्या खड़ी हो जाती है।

फोलड़ीवाल में प्लांटों पर दबाव के मद्देनजर 50 एमएलडी का नया प्लांट लगाना इसलिए भी जरूरी है, क्योंकि एनजीटी का ऑर्डर है। वहीं मेयर ने जोगिंदर नगर से एकता नगर में सीवरेज और हैमिल्टन एस्टेट में 24.72 लाख से सड़क बनाने का प्रस्ताव भी पेंडिंग किया है। इसके अलावा इंडस्ट्रियल एरिया के पार्क की मेंटीनेंस के काम की साइट बदल कर शिव नगर के पार्क नंबर 4 में करने का प्रस्ताव भी पेंडिंग किया गया है। मीटिंग में करीब 3 करोड़ के काम पास किए गए हैं।

एफएंडसीसी के प्रमुख प्रस्ताव

  • सीवर जेटिंग मशीन, रोड रोलर, स्पलिंकर करने वाले ठेका आधारित स्टाफ के ठेके में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी
  • वाशिंग ब्वॉय, क्रेन हेल्पर व टायर मैन के ठेके में 25 प्रतिशत की बढ़ोतरी
  • अपना पार्क में प्रस्तावित टयूबवेल की साइट जेपी नगर फ्लैट में करने का प्रस्ताव
  • वाटर रेट, ऑडिट, कंप्लेंट सेल, कंप्यूटर ऑपरेटर की सेवाओं के एस्टीमेट में 25 प्रतिशत बढ़ोतरी
  • जसवंत नगर, संतपुरा मोहल्ला, संगत सिंह नगर से सरस्वती विहार, आदर्श नगर में गुरुद्वारा साहिब के सामने, आबादपुरा बोहड़ वाली गली व सूर्या एंक्लेव में सीवरेज डालने का प्रस्ताव
  • 120 फुट रोड पर बाबू जगजीवन राम चौक के पास टाइलें लगाने का काम व वार्ड नंबर 2 और 4 में रखरखाव के अलावा शास्त्री मार्केट चौक से मदन फ्लोर मिल चौक, गुरु रविदास चौक से बीएसएनएल चौक तक, जालंधर कुंज, जैन कॉलोनी गुलाब देवी रोड, सिल्वर एंक्लेव, पार्क एवेन्यू, गीता कॉलोनी, संत गढ़ गुरुद्वारा रोड व गुरु अमरदास नगर में सड़क बनाने का प्रस्ताव।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.