Move to Jagran APP

स्वच्छता के सिपाही बनने पर खिले चेहरे

जासं, जालंधर:शनिवार को दैनिक जागरण के स्व'छता के सिपाहियों को सम्मानित करने के महा अभियान के आठवें दिन वार्ड-3

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Sep 2018 02:57 PM (IST)Updated: Sun, 23 Sep 2018 02:57 PM (IST)
स्वच्छता के सिपाही बनने पर खिले चेहरे
स्वच्छता के सिपाही बनने पर खिले चेहरे

जासं, जालंधर:शनिवार को दैनिक जागरण के स्वच्छता के सिपाहियों को सम्मानित करने के महा अभियान के आठवें दिन वार्ड-38 के पार्षद ओंकार राजीव टिक्का ने 14 सफाई कर्मचारियों को सम्मानित किया। दैनिक जागरण की स्वच्छता के सिपाहियों को सम्मानित करने की अनूठी पहल का सम्मान समारोह में उपस्थित स्थानीय लोगों ने भी स्वागत किया। इस अवसर पर जहां पार्षद टिक्का ने कहा कि हम लोग जो कचरा गैरजिम्मेदाराना तरीके से कहीं भी डाल देते हैं। यह सफाई कर्मचारी उसे पूरी जिम्मेदारी से साफ करते हैं। टिक्का ने कहा कि दैनिक जागरण ने जो सफाई कर्मचारियों को स्वच्छता के सिपाहियों का सम्मान देने का अभियान चलाया है, इससे सफाई कर्मचारियों की हौसला अफजाई होगी और ये अपना काम और निष्ठा से करेंगे।

loksabha election banner

इस अवसर पर मौजूद कुलवंत ¨सह निहंग ने शहीद भगत ¨सह के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि भगत ¨सह ने सबसे पहले सफाई सेवकों को समाज में सम्मान दिलाने की पहल की थी। उन्होंने कहा कि हम तो गंदगी बिखेरने वाले लोग हैं। ये वो लोग हैं जो सारी गंदगी को समेट कर सफाई करते हैं।

स्वच्छता के सिपाही बोले, बहुत शुक्रिया

स्वच्छता के सिपाही का सम्मान पाकर सफाईसेवकों भी अपने दिल की बात कहने से खुद को नहीं रोक पाए। प्रदीप ने कहा कि 16 साल से अधिक से सफाई सेवक का काम कर रहा हूं। आज तक कभी किसी ने इस तरह सम्मान नहीं दिया। आज यह सम्मान पाकर बहुत खुश हूं। कहा कि ऐसे कोई हौसला बढ़ाता रहे तो फिर काम करने का जज्बा भी दोगुना हो जाता है। सुपरवाइजर विजय कुमार ने कहा कि काम करने का वेतन तो मिलता है, पर कभी शाबाशी नहीं मिली। दैनिक जागरण से शाबाशी और सम्मान पाकर बहुत अच्छा लगा।

इन्हें किया गया सम्मानित

बलबीरो, ¨शदो, संतोष, राधा, किरना जुगनू, राज कुमार, धर्मवीर, ¨रकू, हनी, बल¨वदर, वियज कुमार, परदीप, कमल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.