Move to Jagran APP

जालंधर में पीएपी आरओबी के एक्सपेंशन ज्वाइंट हिले, सड़क पर पड़े गड्ढे; दोपहिया वाहन चालकों की परेशानी बढ़ी

जालंधर में अमृतसर-पठानकोट की तरफ से आ रहे यातायात को शहर में प्रवेश दिलाने वाले पीएपी रेलवे ओवरब्रिज के एक्सपेंशन ज्वाइंट हिल गए हैं। वाहनों के गुजरने से एक्सपेंशन ज्वाइंट तेज आवाज कर रहे हैं और कंपन से सड़क लगातार टूटती जा रही है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 11 Jan 2022 08:42 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jan 2022 08:42 AM (IST)
जालंधर में पीएपी आरओबी के एक्सपेंशन ज्वाइंट हिले, सड़क पर पड़े गड्ढे; दोपहिया वाहन चालकों की परेशानी बढ़ी
जालंधर में पीएपी आरओबी के एक्सपेंशन ज्वाइंट हिल गए हैं।

जागरण संवाददाता, जालंधर : कहीं सड़के टूटी हैं तो कहीं फ्लाईओवर उखड़े पड़े हैं। कहीं पानी की निकासी नहीं हो पा रही है तो कहीं वाहन गड्ढों में गिर रहे हैं। नगर निगम और नेशनल हाईवे अथारिटी आफ इंडिया की नजरअंदाजी महानगर के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन बैठी है। बीते सप्ताह हुई बारिश के बाद हाईवे जगह-जगह से टूट गया। गड्ढों में पानी अभी भी भरा हुआ है और पानी के निकासी के लिए रिपेयर चालू नहीं हो पाई है। ऐसा ही कुछ हाल शहर के फ्लाईओवर्स का भी है।

loksabha election banner

अमृतसर-पठानकोट की तरफ से आ रहे यातायात को शहर में प्रवेश दिलाने वाले पीएपी रेलवे ओवरब्रिज (आरओबी) के एक्सपेंशन ज्वाइंट हिल गए हैं। एक्सपेंशन ज्वाइंट हिलने से सड़क में इतने बड़े गड्ढे बन गए हैं जो दोपहिया वाहन को गिराने के सक्षम हैं। वाहनों के गुजरने से एक्सपेंशन ज्वाइंट तेज आवाज कर रहे हैं और कंपन से सड़क लगातार टूटती जा रही है। वाहनों के लिए भारी खतरा बन चुके बस स्टैंड फ्लाईओवर के टूटे हुए एक्सपेंशन ज्वाइंट को जोड़ने के लिए सोमवार को ट्रैफिक डायवर्ट कर रिपेयर चालू करवाई गई है। लंबे समय तक रिपेयर नहीं करवाए जाने के चलते ऐसे बन गए कि रिपेयर के लिए पूरी कंक्रीट को ही निकालना पड़ा है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ। इससे पहले भी इसी जगह पर एक्सपेंशन ज्वांइट टूट चुका है।

दूसरी तरफ बारिश बंद हो जाने के बावजूद भी हाईवे के ऊपर दुश्वारियां कम नहीं हुई है। पानी खड़ा हो जाने की वजह से हाईवे उखड़ गया है। रामामंडी फ्लाईओवर से ठीक पहले सर्विसलेन पर उतरते ही गहरा गड्डा पड़ गया है कि लोगों ने खुद ही राहगीरों को दुर्घटना से बचाने के लिए उसमें पत्थर खड़े कर दिए हैं। एनएचएआइ के अधिकारियों का कहना है कि बारिश बंद होने के बाद पानी लगभग सूख रहा है और उसके फौरन बाद रिपेयर शुरू करवाई जाएगी। जिस जगह से हाईवे उखड़ गया है। उसे भी दुरुस्त बना दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.