Move to Jagran APP

डॉक्टरों ने दुकानदारों को भेंट किए सैनिटाइजर, मेयर राजा बोले-लोग मास्क पहनें और बार-बार हाथ धोएं

मेयर जगदीश राजा ने सैनिटाइजर बांटने की मुहिम की सराहना की और इसे कोरोना से बचाव के लिए सुरक्षा कवच बताया।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2020 05:18 PM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2020 05:18 PM (IST)
डॉक्टरों ने दुकानदारों को भेंट किए सैनिटाइजर, मेयर राजा बोले-लोग मास्क पहनें और बार-बार हाथ धोएं
डॉक्टरों ने दुकानदारों को भेंट किए सैनिटाइजर, मेयर राजा बोले-लोग मास्क पहनें और बार-बार हाथ धोएं

जालंधर, जेएनएन। कोरोना काल में वायरस से बचाव के लिए बार-बार हाथ धोना और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना एक मात्र प्रभावशाली बचाव है। सैनिटाइजर न होने पर साबुन से बार-बार हाथ धोने से भी कोरोना को मात देना संभव है। यह बात बुधवार को मेयर जगदीश राजा ने कही। मेयर राजा ने बुधवार को यहां एसोसिएशन ऑफ सर्जन ऑफ इंडिया (एएसआई) के पंजाब चैप्टर और गिव टू हील सोसाइटी की ओर से दुकानदारों को सैनिटाइजर बांटे। 

loksabha election banner

इस दौरान बोलते हुए उन्होंने दुकानदारों से हाथों की सफाई के साथ-साथ मुंह पर मास्क लगाने और एक-दूसरे से शारीरिक दूरी बनाने पर गंभीरता से अमल करने की बात कही। उन्होंने सैनिटाइजर बांटने की मुहिम की सराहना की और इसे बचाव के लिए सुरक्षा कवच बताया।

एएसआई पंजाब सचिव डॉ. चरण जीव सिंह ने बताया की किसी भी वस्तु को छूने के बाद तुरंत प्राथमिकता के आधार पर हाथ धोने चाहिए। मौके पर साबुन व पानी की किल्लत होने पर सैनिटाजर का इस्तेमाल करना जरूरी है। लोगों को कोरोना से डरने की बजाय उसका डट कर सामना करना चाहिए। मास्क पहनने, शारीरिक दूरी रखने और बार-बार हाथ धोने जैसी सावधानियां अपना कर हम कोरोना को मात दे सकते हैं। इस मौके पर सोसयटी की चेयर पर्सन डॉ. सर्वदीप कौर ने बताया कि कोरोना वायरस से लोगों के बचाव को लेकर संस्था की ओर से एएसआई के साथ मिलकर सैनिटाइजर बांटने की मुहिम चलाई गई है। इस अवसर पर पार्षद बलराज ठाकुर, डॉ. जैसमिन कौर ने भी स्वच्छता को प्राथमिकता देने की और कही।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.