Move to Jagran APP

Red Fort Violance: लाल किला पर केसरिया झंड़ा फहराने वाले पंजाब के जुगराज के घर पर दिल्‍ली पुलिस का छापा

Red Fort Violance आंदोलनकारी किसानों की ट्रैक्‍टर परेड के दौरान दिल्‍ली में लाल किला पर राष्‍ट्रीय ध्‍वज की जगह केसरिया झंडा फहराने वाले जुगराज सिंह की तलाश में दिल्‍ली पुलिस की टीम ने पंजाब में छापे मारे। पुलिस ने जुगराज सिंह के घर पर छापा मारा।

By Sunil kumar jhaEdited By: Published: Thu, 11 Feb 2021 08:00 PM (IST)Updated: Thu, 11 Feb 2021 08:00 PM (IST)
Red Fort Violance: लाल किला पर केसरिया झंड़ा फहराने वाले पंजाब के जुगराज के घर पर दिल्‍ली पुलिस का छापा
लाल किले पर केसरिया ध्‍वज फहराने वाले जुगराज की तलाश की जा रही है। (फाइल फोटो)

तरनतारन/जालंधर, जेएनएन। Red Fort Violance: गणतंत्र दिवस के दिन 26 जनवरी को किसानों की दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले पर हिंसा के मामले में दीप सिद्धू और इकबाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद दिल्‍ली पुलिस ने एक अन्‍य आरोपित जुगराज सिंह का पकड़ने के लिए अपना अभियान तेज कर दिया है। दिल्‍ली पुलिस की टीम ने जुगराज सिं‍ह की गिरफ्तारी के लिए पंजाब में छापे मारे। दिल्‍ली पुलिस की टीम ने तरनतारन जिले के एक गांव में जुगराज सिंह के घर पर भी छापा मारा और उसके परिवार वालों से पूछताछ की। बता दें कि जुगराज ने 26 जनवरी को लाल किले पर राष्‍ट्रीय ध्‍वज की जगह केसरिया झंडा फहराया था।

loksabha election banner

बताया जाता है कि 26 जनवरी को होशियापुर जिले के रहने वाले इकबाल सिंह ने भड़काऊ भाषण दिया था। इसके बाद गांव वां तारा सिंह निवासी जुगराज सिंह ने लाल किले पर केसरिया झंडा फहराया था। इससे पहले स्थानीय पुलिस ने भी गांव वां तारा सिंह में छापामारी की थी। परंतु वहां न तो जुगराज मिला और न ही उसके स्वजन।

जुगराज की जानकारी जुटाने तरनतारन पहुंची दिल्ली टीम, स्थानीय पुलिस ने घर पहुंच जुटाई जानकारी

गायक दीप सिद्धू के अलावा सुखदेव सिंह व इकबाल सिंह की गिरफ्तारी के बाद अब दिल्ली पुलिस की नजरें जुगराज पर हैैं। दिल्ली पुलिस की टीम वीरवार को तरनतारन में जिला हेडक्वार्टर पर पहुंची। इसके बाद स्थानीय पुलिस की एक टीम गांव वां तारा सिंह में गई। इस टीम की अगुआई इंस्पेक्टर रैैंक के अधिकारी ने की।

गायक दीप सिद्धू के संपर्क में आने की हो रही है जांच

कहा जाता है कि इस टीम ने जुगराज के घर पर जाकर उसके दादा-दादी से पारिवारिक सदस्यों के कुछ मोबाइल नंबर जुटाए और फिर टीम लौट गई। 26 जनवरी को लाल किले पर झंडा फहराने के मौके हुए उपद्रव के मामले में गायक दीप सिद्धू की गिरफ्तारी के बाद जुगराज की धरपकड़ के लिए छापामारी बढ़ा दी गई है। यह भी कहा जाता है कि जुगराज को लाल किले पर केसरिया झंडा फहराने के लिए पांच लाख रुपये दिए जाने की बाबत भी स्थानीय पुलिस किसी भी समय पारिवारिक सदस्यों से पूछताछ कर सकती है।

जुगराज के दादा महिल सिंह का कहना है कि गांव के गुरुद्वारा साहिब में निशान साहिब पर चोला साहिब चढ़ाने की सेवा करने वाला उनका पोता किसी भी गैर समाजिक तत्व से नहीं जुड़ा था। उसे बिना वजह परेशान किया जा रहा है। महिल सिंह ने बताया कि अभी तक जुगराज कहां है, कोई पता नहीं।

राज्य सरकार से जुगराज की गिरफ्तारी का कोई आदेश नहीं मिला: डीएसपी

दूसरी ओर, सब डिवीजन भिखीविंड के डीएसपी राजबीर सिंह का कहना है कि जुगराज सिंह के खिलाफ दिल्ली में एफआइआर दर्ज की गई है। उसके बारे में जानकारी देने पर बकायदा एक लाख का इनाम भी घोषित है, लेकिन पंजाब सरकार की ओर से अभी तक उसके घर छापामारी करने का कोई आदेश नहीं मिला। दिल्ली से अगर कोई टीम आई है तो उस बाबत जानकारी देना जरूरी नहीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.