Move to Jagran APP

यात्री कृपया ध्यान दें: दिल्ली एयरपोर्ट से जालंधर के लिए अब नहीं मिलेगी सरकारी वॉल्वो

इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जालंधर के लिए पंजाब रोडवेज की वॉल्वो बस सेवा शनिवार रात 12 बजे के बाद से बंद कर दी गई है।

By Sat PaulEdited By: Published: Mon, 19 Nov 2018 04:42 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 04:42 PM (IST)
यात्री कृपया ध्यान दें: दिल्ली एयरपोर्ट से जालंधर के लिए अब नहीं मिलेगी सरकारी वॉल्वो
यात्री कृपया ध्यान दें: दिल्ली एयरपोर्ट से जालंधर के लिए अब नहीं मिलेगी सरकारी वॉल्वो

[मनुपाल शर्मा, जालंधर] इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आइजीआइ) एयरपोर्ट, दिल्ली से जालंधर के लिए पंजाब रोडवेज वॉल्वो बस सेवा की अग्रिम बुकिंग करवा चुके एनआरआइ यात्रियों के लिए पंजाब पहुंचना अब बुरा सपना साबित होगा। बीते एक सप्ताह से चल रहे भारी हंगामे के बाद आखिरकार इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से जालंधर के लिए पंजाब रोडवेज की वॉल्वो बस सेवा शनिवार रात 12 बजे के बाद से बंद कर दी गई है। यात्रियों की अग्रिम बुकिंग कैंसिल कर दी गई हैं और टिकट के पैसे उनके अकाउंट में ट्रांसफर किए जा रहे हैं। इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आईजीआइ) एयरपोर्ट, दिल्ली से जालंधर के लिए पंजाब रोडवेज वॉल्वो बस सेवा फिलहाल बंद होने की पुष्टि पंजाब रोडवेज जालंधर के जनरल मैनेजर परनीत सिंह मिन्हास ने भी की है।

loksabha election banner

अभी तक जालंधर से इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (आईजीआइ) एयरपोर्ट, दिल्ली तक चलने वाली वॉल्वो बंद नहीं की गई है। यात्रियों को एयरपोर्ट टर्मिनल पर उतारने की बजाय एयरपोर्ट एरिया के बाहरी क्षेत्र में स्थित शैरेटन होटल के पास ही ड्रॉप किया जा रहा है। यहां से यात्री शटल सर्विस से एयरपोर्ट तक जा सकते हैं। शनिवार रात को ही दिल्ली पुलिस ने पंजाब रोडवेज के एयरपोर्ट पर मौजद अधिकारियों को 12 बजे के बाद कोई भी वॉल्वो बस रवाना न होने देने की चेतावनी दी थी। वॉल्वो बस सेवा बंद होने के बाद पंजाब रोडवेज के एयरपोर्ट पर तैनात मुलाजिम भी वापिस डिपो में लौट आए हैं।

आइएसबीटी तक निरंतर जारी है वॉल्वो बस सेवा

वॉल्वो बस सेवा मात्र आइजीआइ एयरपोर्ट, दिल्ली से ही नहीं चल रही है। इंटर स्टेट बस टर्मिनल (आइएसबीटी), नई दिल्ली से पंजाब सरकार की वॉल्वो बस सेवा लगातार जारी है। पंजाब रोडवेज जालंधर के जनरल मैनेजर परनीत सिंह मिन्हास ने कहा कि जितने भी टाइम एयरपोर्ट तक के लिए भी थे, उन्हें भी आइएसबीटी तक पूर्व की ही भांति चलाया जा रहा है।

निजी बस ऑपरेटर्स से भी चल रहा था विवाद

जालंधर और आइजीआइ एयरपोर्ट के बीच सुपर डीलक्स बसों के संचालन को लेकर अरसे से पंजाब की सरकारी बस सेवा और निजी ऑपरेटर्स में विववाद चला आ रहा था। निजी ऑपरेटर सरकारी वॉल्वो में यात्रियों को बैठने से रोकते थे और इसी के चलते कई बार विवाद भी हो चुका था।

काउंटर साइन एग्रीमेंट न होने को आधार बता कार्रवाई

दिल्ली सरकार और पंजाब रोडवेज एवं पीआरटीसी के मध्य एयरपोर्ट तक वॉल्वो बस चलाने को कोई काउंटर साइन एग्रीमेंट नहीं था। इसी को आधार बनाकर बस सेवा को रोका गया। हालांकि पंजाब रोडवेज और पीआरटीसी के अधिकारियों का तर्क था कि 70 के दशक के बाद दिल्ली सरकार की तरफ से अन्य किसी भी राज्य परिवहन से काउंटर साइन एग्रीमेंट किया ही नहीं गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.