Move to Jagran APP

नगर निगम कार्यालय के पीछे स्थित शास्त्री मार्केट चौक की सड़क ने दम तोड़ा, गड्ढे दे रहे गहरे घाव

जगह-जगह पड़े गहरे गड्ढे तथा उनसे निकलने वाली बजरी व पत्थर राहगीरों के लिए ही नहीं बल्कि आसपास के दुकानदारों के लिए भी परेशानी का सबब बन चुके है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Thu, 03 Sep 2020 02:21 PM (IST)Updated: Thu, 03 Sep 2020 02:21 PM (IST)
नगर निगम कार्यालय के पीछे स्थित शास्त्री मार्केट चौक की सड़क ने दम तोड़ा, गड्ढे दे रहे गहरे घाव
नगर निगम कार्यालय के पीछे स्थित शास्त्री मार्केट चौक की सड़क ने दम तोड़ा, गड्ढे दे रहे गहरे घाव

जालंधर, जेएनएन। शहर में विकास करवाने का दावा करने वाले नगर निगम कार्यालय के पीछे स्थित शास्त्री मार्केट चौक की सड़क पिछले लंबे समय से खस्ताहाल है। आलम यह है कि सड़क पर गहरे गड्ढे तथा बिखरे हुए पत्थर दिखाई देते हैं। सड़क की यह स्थिति पिछले करीब एक दशक से है। खास बात यह है कि खस्ताहाल सड़क पर कभी पैचवर्क करने की भी जहमत नहीं उठाई गई।

loksabha election banner

शास्त्री मार्केट चौक से लेकर नई कचहरी चौक तक सड़क पिछले लंबे समय से खस्ताहाल है। जगह-जगह पड़े गड्ढे तथा उनसे निकलने वाली बजरी व पत्थर राहगीरों के लिए ही नहीं बल्कि आसपास के दुकानदारों के लिए भी परेशानी का सबब बन चुके है। यहां से गुजरने वाले वाहनों के कारण अक्सर बजरी तथा पत्थर उड़कर आसपास की दुकानों में गिरते हैं। तेज रफ्तार होने के कारण यहां अक्सर वाहन हादसाग्रस्त हो जाते है।

प्रशासनिक कांप्लेक्स व कई मार्केट भी है इसी रोड पर

इस खस्ताहाल सड़क पर जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स तथा कई व्यापारिक प्रतिष्ठान मौजूद है। इसमें एशिया के सबसे बड़े स्पेयर पार्ट्स के बाजार सहदेव मार्केट व संजय गांधी मार्केट के अलावा कई ऐसे इलाके आते हैं, जहां पर दिनभर कारोबार का दौर चलता है। लेकिन खस्ताहाल सड़क से उनका कारोबार भी प्रभावित होने लगा है।

बारिश में दयनीय हो रही स्थिति

बारिश के दिनों में इस रोड की स्थिति और भी दयनीय हो जाती है। मामूली बारिश के बाद इन गड्ढों में पानी भरने तथा बारिश बंद होने के बाद भी एेसी ही स्थिति बनी रहने के कारण राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। सहदेव मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के प्रधान अश्वनी मल्होत्रा ने कहा कि खस्ताहाल सड़क से लोगों का कारोबार प्रभावित हो रहा है। निगम प्रशासन को लोगों की इस समस्या को गंभीरता के साथ लेना चाहिए।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.