Move to Jagran APP

डीड राइटर के बेटे को IPS बनाने का झांसा देकर ठग लिए करोड़ों रुपये Jalandhar News

पुलिस को दी शिकायत में राजिंदर ने बताया कि करीब छह साल पहले शहर के दो बड़े उद्योगपति उसके संपर्क में आए। उन्होंने उसके बेटे को आइपीएस बनाने की बात कही।

By Sat PaulEdited By: Published: Sun, 13 Oct 2019 09:32 AM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 05:21 PM (IST)
डीड राइटर के बेटे को IPS बनाने का झांसा देकर ठग लिए करोड़ों रुपये Jalandhar News
डीड राइटर के बेटे को IPS बनाने का झांसा देकर ठग लिए करोड़ों रुपये Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। तहसील कांप्लेक्स में काम करने वाले डीड राइटर राजिंदर के बेटे को सीधा आइपीएस बनाने का झांसा देकर करोड़ों रुपये ठगे जाने का मामला सामने आया है। शहर के दो बड़े उद्योगपतियों पर आरोप लगाए गए हैं कि उन्होंने अपने संपर्क ऊपर तक होने की बात कह कर करोड़ों रुपये ले लिए। राजिंदर ने पुलिस कमिश्नर को शिकायत दी है। इसके बाद मामले की जांच एडीसीपी इन्वेस्टिगेशन गुरमीत सिंह किंगरा को सौंप दी गई है।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत में राजिंदर ने बताया कि करीब छह साल पहले शहर के दो बड़े उद्योगपति उसके संपर्क में आए। उन्होंने उसके बेटे को आइपीएस बनाने की बात कही। इसके बाद उसे दिल्ली में बुलाकर सरकारी कार्यालय में भी ले गए और वहां ऐसा दिखाया कि सब उनको जानते हैं और वह सारे काम कर सकते हैं। इसके बाद उससे पैसे मांगने शुरू कर दिए और उन्होंने दे दिए।

इसके बाद उनको कहा गया कि उनके बेटे को जालंधर में सीधा डीसीपी भी लगवा देंगे। इसके साथ ही पुलिस की वर्दी भी दिखाई और पोस्टिंग के ऑर्डर भी दिखाए। इस संबंध में एडीसीपी गुरमीत सिंह का कहना था कि शिकायत आई है, जिन पर आरोप लगाए गए हैं, उनको भी जांच तफ्तीश में शामिल होने के लिए कहा गया है। सोमवार दोनों उद्योगपतियों से इस संबंध में बात की जाएगी, जिसके बाद ही इस मामले में कुछ कहा जा सकता है।

करोड़ों रुपये कहां से आए और कैसे किया गया लेन देन, इसकी भी होगी जांच

पुलिस की जांच सिर्फ इस बात पर ही नहीं रहेगी कि सीधा आइपीएस बनाने की बात कह कर करोड़ों रुपये ठग लिए गए हैं। इस बात की जांच भी होगी कि छह साल में करोड़ों रुपये किस काम से आए और कैसे उनका लेन-देन किया गया। इसके अलावा पुलिस की वर्दी कैसे मंगवाई गई, किससे मंगवाई और बिना पुलिस की नौकरी लिए कोई उस वर्दी को अपने पास रखकर कैसे गया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.