Move to Jagran APP

डीसी बोले, कोरोना संक्रमण के लिहाज से जालंधर के लिए अगले डेढ़ महीने मुश्किल, बरतें सावधानी

डीसी घनश्याम थोरी ने जिले के लोगों के लिए वीडियो संदेश जारी कर शारीरिक दूरी रखने मास्क पहनने और बार-बार साबुन से हाथ धोने की अपील की है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 20 Aug 2020 01:34 PM (IST)Updated: Thu, 20 Aug 2020 01:34 PM (IST)
डीसी बोले, कोरोना संक्रमण के लिहाज से जालंधर के लिए अगले डेढ़ महीने मुश्किल, बरतें सावधानी
डीसी बोले, कोरोना संक्रमण के लिहाज से जालंधर के लिए अगले डेढ़ महीने मुश्किल, बरतें सावधानी

जालंधर, जेएनएन। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस बीच डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने कहा कि अगला डेढ़ महीना कोरोना संक्रमण के लिहाज से जालंधर के लिए बहुत मुश्किल वक्त है। सितंबर के अंत तक हमें बहुत सावधान रहना होगा। हमें शारीरिक दूरी रखनी होगी। मास्क पहनना और हाथ धोते रहना ऐसे वक्त में बहुत जरूरी है। उन्होंने वीडियो संदेश के जरिए जिला व राज्य स्तर के सेहत माहिरों से बातचीत का हवाला देते हुए अपील की कि किसी तरह की घबराहट के बजाय इस समय कोरोना से बचाव के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा जारी की गई सावधानी की हिदायतों का पालन करें।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के केस लगातार बढ़ने के बाद अब जिला प्रशासन ने टेस्टिंग के टारगेट भी तीन गुना कर दिए हैं। पहले हम जालंधर में रोज एक हजार सैंपल कर रहे थे लेकिन अब हम 3100 सैंपल लेने जा रहे हैं। इसके लिए सेहत विभाग की टीम भी दोगुनी कर दी गई है। डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने जिले में कोरोना मरीजों की स्थिति के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि बुधवार तक पूरे जिले में 4388 पॉजीटिव केस आए हैं। इसमें से 1663 एक्टिव केस हैं और 2619 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। इसके अलावा अभी तक 106 मौतें हुई हैं।

डीसी थोरी ने कहा कि जब उन्होंने ज्वाइन किया तो उस वक्त सिर्फ आईएमए का शाहकोट सेंटर ही निजी तौर पर मरीजों का इलाज कर रहा था। इसके बाद लगातार निजी अस्पतालों से तालमेल कर अब 31 निजी अस्पताल इलाज करने लगे हैं। इसके अलावा 137 अस्पताल संपर्क में हैं और उनमें से भी एक-दो अस्पतालों को रोज जोड़ा जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में बैेड की स्थिति के बारे में वेबसाइट www.jalandhar.nic.in पर जानकारी दे रहे हैं और जिला प्रशासन लुधियाना के फेसबुक पेज पर भी इसके बारे में बता रहे हैं। वहीं, लोग जिला कंट्रोल रूम के हेल्पलाइन नंबर 0181-2224417 से भी इसकी जानकारी ले सकते हैं।

टेस्ट का रेट 2400 रुपये

उन्होंने कहा कि कोरोना के आरटीपीसीआर टेस्ट के रेट 2400 रुपए है और पिछले हफ्ते सरकार ने रेपिड एंटीजन टेस्ट के रेट भी एक हजार निर्धारित कर दिए हैं। अगर कहीं कोई निजी लैब इससे ज्यादा पैसे लेते हैं जो जिला कंट्रोल रूम के नंबर पर बता सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.