Move to Jagran APP

DC ने गैरकानूनी खनन के खिलाफ कार्रवाई के दिए आदेश, रोजाना रिपोर्ट देने को कहा

डिप्टी कमिशनर ने कहा कि जिले में केवल दो मान्यता प्राप्त माइनिंग स्थान हैं जिन्हें पंजाब सरकार की तरफ से पहले ही ठेकेदारों को अलॉट किया जा चुका है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Tue, 26 May 2020 05:35 PM (IST)Updated: Tue, 26 May 2020 05:35 PM (IST)
DC ने गैरकानूनी खनन के खिलाफ कार्रवाई के दिए आदेश, रोजाना रिपोर्ट देने को कहा
DC ने गैरकानूनी खनन के खिलाफ कार्रवाई के दिए आदेश, रोजाना रिपोर्ट देने को कहा

जालंधर, जेएनएन। डिप्टी कमिश्नर  वरिंदर कुमार शर्मा ने कहा कि यदि जिले में कोई ग़ैरकानूनी माइनिंग चल रही है तो उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी। जिला प्रशासकीय कांप्लेक्स में एसडीएम के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए डिप्टी कमिशनर ने कहा कि जिले में केवल दो मान्यता प्राप्त माइनिंग स्थान हैं जिन्हें पंजाब सरकार की तरफ से पहले ही ठेकेदारों को अलॉट किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि यदि कोई व्यक्ति ग़ैरकानूनी माइनिंग करता है तो उसके साथ सख़्ती से निपटा जाएगा। शर्मा ने कहा कि एसडीएम को पूरी प्रक्रिया की देखरेख करनी चाहिए और खनन विभाग को ग़ैरकानूनी माइनिंग पर कार्रवाई करनी चाहिए।

loksabha election banner

लापरवाही सहन नहीं की जाएगी

डिप्टी कमिशनर ने कहा कि माइनिंग विभाग की तरफ से इस संबंध किसी प्रकार की लापरवाही को बिल्कुल सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस, माइनिंग और माल विभाग की सांझी टीमों की तरफ से नियमित तौर पर माइनिंग संबंधित रिपोर्ट भेजी जाएंगी। जिला प्रशासन को इन रिपोर्ट के अलावा अपने साधनों से माइनिंग प्रक्रिया संबंधित रिपोर्ट प्राप्त करनी चाहिए।

इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिशनर जसबीर सिंह, एसपी एसएस बाहिया, उपमंडल मैजिस्ट्रेट अमित कुमार, राहुल सिद्धू, डॉ. संजीव शर्मा और विनीत बजाज, सहायक कमिश्नर हरप्रीत सिंह और अन्य भी उपस्थित थे।

जिले में अवैध खनन बड़ी समस्या

जालंधर जिले में रेत का अवैध खनन बड़ी समस्या है। गत अप्रैल में ही देहात पुलिस ने शाहकोट के पास रामपुर में छापामारी कर दो लोगों को अवैध खनन करते गिरफ्तार किया था। मौके से 11 ट्रैक्टर ट्रालियां पकड़ी गईं थी जिनमें से 11 रेत से भरी थी। एक जेसीबी मशीन भी बरामद हुई थी। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.