Move to Jagran APP

जालंधर में डीएवी कालेज ने पृथ्वी दिवस पर करवाई आनलाइन लेखन प्रतियोगिता, रमनदीप ने पाया पहला स्थान

जालंधर में डीएवी कालेज के फिजिक्स विभाग ने पृथ्वी दिवस के संबंध में आनलाइन लेखन प्रतियोगिता करवाई। डॉ. शरणजीत डॉ. रीना और डॉ. प्रीति की एक स्क्रीनिंग कमेटी ने प्रतिभागियों की प्रतिक्रियाओं की छानबीन कर आठ छात्रों को उनके सराहनीय जवाब के लिए चुना।

By Vinay KumarEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 02:36 PM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 02:36 PM (IST)
जालंधर में डीएवी कालेज ने पृथ्वी दिवस पर करवाई आनलाइन लेखन प्रतियोगिता, रमनदीप ने पाया पहला स्थान
आनलाइन लेखन प्रतियोगिता में पहला स्थान पाने वाला रमनदीप।

जालंधर, जेएनएन। जालंधर में डीएवी कालेज के फिजिक्स विभाग ने पृथ्वी दिवस के संबंध में आनलाइन लेखन प्रतियोगिता करवाई। रमनदीप सिंह (एम.एससी.II), अंजला (बी.एससी.II) और अंशिका कालिया (बी.एससी.II) ने क्रमशः पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे। डॉ. शरणजीत, डॉ. रीना और डॉ. प्रीति की एक स्क्रीनिंग कमेटी ने प्रतिभागियों की प्रतिक्रियाओं की छानबीन कर आठ छात्रों को उनके सराहनीय जवाब के लिए चुना। निर्णायकों डॉ. हेमंत, डॉ. अतुल भल्ला और डॉ. शरणजीत द्वारा आठ छात्रों में से तीन छात्रों को विजेता घोषित किया गया। प्रिंसिपल डा. एसके अरोड़ा ने कहा कि यह दिन हमें पर्यावरण की सुरक्षा हेतु और स्थायी भविष्य के लिए संरक्षण की आवश्यकता पर ध्यान केंद्रित करने के लिए प्रेरित करता है।

loksabha election banner

इस लेखन प्रतियोगिता का आयोजन इसलिए किया गया था ताकि छात्रों में धरती पर पारिस्थितिक संतुलन को बनाए रखने की भावना पैदा हो सके। छात्रों को स्वैच्छिक आधार पर एक गूगल फॉर्म भरने के लिए कहा गया था ताकि 'पृथ्वी को बचाने के लिए मेरा योगदान' विषय पर अपना मत प्रस्तुत कर पाएं। कई छात्रों ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया और अपनी जबरदस्त प्रतिक्रिया दिखाई। प्रो. कुंवर राजीव, (विभागाध्यक्ष, भौतिकी विभाग) ने इस कार्यक्रम में छात्रों की रुचि को ऊर्जस्वित बताया, जो विभिन्न पर्यावरणीय मुद्दों के प्रति उनकी चिंता को दर्शाता है।

यह चिंतन हमारी मां प्रकृति को एक स्थायी तरीके से बेहतर आकार देने में सहायक सिद्ध हो सकता है। उन्होंने इस कार्यक्रम के आयोजन में तकनीकी सहायता के लिए आयोजन टीम के सभी सदस्यों, माननीय न्यायाधीशों और प्रोफेसर सुनील को धन्यवाद दिया। डॉ. एस के अरोड़ा ने छात्रों को उत्साहवर्धक शब्दों के साथ आशीर्वाद दिया और छात्रों को हमारी धरती को बचाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की सलाह दी।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.