Move to Jagran APP

पंजाब शिक्षा विभाग में online Transfer के 12079 आवेदकों का डाटा गलत, रुकी अर्जियां

अध्यापकों को गलतियों को दुरुस्त करने में दिक्कत आती है तो वे जिला एमआइएस ब्लाक एमआईएस कोआर्डिनेटर से मदद ले सकते हैं। बता दें कि बदलियां करवाने वालों में विषय अध्यापक कम्प्यूटर फैकेल्टी एजुकेशन प्रोवाइडर ईजीएस एआईई एसटीआर वालंटियर शामिल हैं।

By Vipin KumarEdited By: Published: Mon, 15 Mar 2021 09:59 AM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 09:59 AM (IST)
पंजाब शिक्षा विभाग में online Transfer के 12079 आवेदकों का डाटा गलत, रुकी अर्जियां
शिक्षा विभाग ने गलतियों को सुधारने का दिया अंतिम मौका। (फाइल फाेटाे)

जालंधर, [अंकित शर्मा]। शिक्षा विभाग की तरफ से अध्यापकों की ट्रांसफर्स आनलाइन की जा रही है, मगर 12079 आवेदकों का डाटा मिसमैच होने की वजह से समस्या खड़ी हो गई है। क्योंकि न तो उनकी डेट आफ ज्वाइनिंग की तिथियां मिल रही है और न ही सर्विस हिस्ट्री। इनमें 6640 आवेदकों के शिक्षा विभाग में कुल सेवा काल में अंतर है, जबकि 5439 आवदेकों की सर्विस हिस्ट्री, डेट आफ ज्वाइनिंग और मौजूदा स्कूल में पोस्टिंग की तिथियां अलग-अलग हैं। इसी वजह से अधिकारियों की तरफ से इन गलतियों को दुरुस्त करने के लिए एक दिन का समय दिया गया है। साथ ही यह चेतावनी भी दी है कि अगर गलतियां दोबारा पाई गई तो उनकी बदलियां इस साल रद कर दी जाएंगी।

loksabha election banner

अगर अध्यापकों को गलतियों को दुरुस्त करने में दिक्कत आती है तो वे जिला एमआईएस, ब्लाक एमआईएस कोआर्डिनेटर से मदद ले सकते हैं। यहां बता दें कि बदलियां करवाने वालों में विषय अध्यापक, कम्प्यूटर फैकेल्टी, एजुकेशन प्रोवाइडर, ईजीएस, एआईई, एसटीआर वालंटियर शामिल हैं। गौर हो कि विभाग की तरफ से मौजूदा वर्ष की छह फरवरी को एजुकेशन प्रोवाइडर, ईजीएस, एआईई, एसटीआईर वालंटियर पालिसी के अनुसार कवर होने वालों को शिक्षा विभाग की तरफ से आनलाइन बदलियों के लिए आवेदन मांगे थे। जिसे लेकर पहले भी गलतियों को सुधारने के लिए समय दिया गया था, मगर चंद आवेदकों की अर्जियों को छोड़ कर बाकी की स्थिति वैसी की वैसी ही है।

इसके चलते ही विभाग की तरफ से सभी आवेदकों को अपने केस में आने वाली गलतियों को सुधारने का अंतिम मौका दिया है। क्योंकि अब दोबारा समय नहीं दिया जाएगा और उनके केसों पर विचार भी नहीं किया जाएगा। डायरेक्टोरेट की तरफ से चेतावनी दे डाली है कि अगर ऐसे में बदली से वंचित रहने पर विभाग जिम्मेदार नहीं होगा और उसके बाद अगले साल ही बदली के लिए आवेदन करने का मौका मिलेगा।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.