Move to Jagran APP

राजनीति की पिच पर क्रिकेटर हरभजन सिंह शुरू कर सकते हैं नई पारी, सिद्धू के ट्वीट से चर्चाएं शुरू

हरभजन का क्रिकेट करियर अब ज्यादा नहीं बचा है। उन्होंने नई संभावनाओं को तलाशना भी शुरू कर दिया है। कुछ समय पहले उन्होंने अपना स्पोर्टस का नया ब्रांड भज्जी भी लांच किया था। इसके अलावा छोटे व बडे पर्दे पर भी भज्जी विभिन्न किरदारों में दिखाई दे चुके हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Wed, 15 Dec 2021 07:43 PM (IST)Updated: Thu, 16 Dec 2021 12:39 PM (IST)
राजनीति की पिच पर क्रिकेटर हरभजन सिंह शुरू कर सकते हैं नई पारी, सिद्धू के ट्वीट से चर्चाएं शुरू
पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्विटर पर हरभजन सिंह के साथ ये तस्वीर शेयर की है।

मनोज त्रिपाठी, जालंधर। क्रिकेटर हरभजन सिंह उर्फ भज्जी सियासी पिच पर अपनी नई पारी खेलने की कवायद कर सकते हैं। भज्जी को अपने साथ जोड़ने को लेकर सभी सियासी दलों की नजरें उनके ऊपर टिकी हैं। अभी तक भज्जी ने पत्ते नहीं खोले हैं। बुधवार को पंजाब कांग्रेस के प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू ने इंटरनेट मीडिया पर भज्जी के साथ पासिबिलिटीज..द न्यू शाइनिंग स्टार कमेंट लिखकर फोटो शेयर की है। इसके बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि भज्जी कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं, लेकिन देर शाम भज्जी के पारिवारिक सूत्रों ने इसकी पुष्टि की है कि फिलहाल ऐसा कुछ नहीं है, लेकिन सिद्धू के साथ चंडीगढ में मुलाकात हुई थी।

prime article banner

भज्जी का क्रिकेट करियर अब ज्यादा लंबा नहीं बचा है। यही वजह है कि भज्जी ने नई संभावनाओं को तलाशना भी शुरू कर दिया है। कुछ समय पहले उन्होंने अपना स्पोर्टस का नया ब्रांड भज्जी भी लांच किया था। इसके अलावा छोटे व बडे पर्दे पर भी भज्जी विभिन्न किरदारों में दिखाई दे चुके हैं और दिखाई देने की तैयारी कर रहे हैं। भज्जी के पास साउथ की भी एक फिल्म का आफर है। उसमें भज्जी किस रोल में काम कर रहे हैं इसकी जानकारी अभी सार्वजनिक नहीं हो सकी है।

भज्जी के साथ बैठक को लेकर सिद्धू की तरफ कई बार संदेश आ रहे थे। बुधवार को दोनों की चंडीगढ़ में मुलाकात के बाद भज्जी की कांग्रेस में ज्वाइन करने की संभावनाओं को लेकर सियासी जगत में चर्चाएं छिड़ गई हैं। सिद्धू ने उनके ज्वाइन करने को लेकर कोई कमेंट नहीं किया है, लेकिन नई संभावनाओं को जन्म देने वाला कमेंट जरूर दिया है। सिद्धू अपने स्तर अपने खेमे को मजबूत करने के लिए क्रिकेट के सितारों को विधानसभा चुनाव के सियासी मैदान में उतारने की कवायद काफी समय से कर रहे हैं। उन्होंने युवराज सिंह को भी कांग्रेस ज्वाइन करवाने की कवायद की है।

भाजपा में भी भज्जी के जाने की संभावनाएं

सियासी पिच पर नई पारी को लेकर भज्जी की भारतीय जनता पार्टी में भी जाने की संभावनाओं पर एक टीम काम कर रही है। दो महीनों से तीन सदस्यीय टीम की कई बार भज्जी के करीबियों के साथ बैठकें भी हो चुकी हैं। भज्जी को भाजपा किसी अच्छे मौके पर सियासत में लांच करने की तैयारी में है, लेकिन अभी तक भज्जी की बातचीत भाजपा के साथ फाइनल नहीं हो सकी है।

कांग्रेस नकोदर से चुनाव लड़वाने पर कर रही है विचार

भज्जी जालंधर से हैं। पहले नार्थ हलके में रहते थे। अभी उनका वोट कैंट हलके में है। नतीजतन भज्जी कभी भी शहर छोड़कर जालंधर के देहाती इलाके की सीटों पर नहीं जाना चाहेंगे। फिलहाल कांग्रेस से कैंट हलके से परगट सिंह व नार्थ से अवतार हैनरी के बेटे जूनियर हैनरी उर्फ बाबा हैनरी मौजूदा विधायक हैं। नकोदर की सीट पर कांग्रेस किसी अच्छे चेहरे को उतारना चाहती है। पहले इस सीट से अमरजीत सिंह समरा चुनाव लड़ते थे, लेकिन इस बार समरा ने चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। नतीजतन इस बात की भी संभावनाएं हैं कि अगर भज्जी कांग्रेस जाते हैं तो पार्टी उन्हें नकोदर की सीट से चुनावी मैदान में उतार सकती है।

दो दिन पहले भाजपा में जाने की संभावना खुद की थी खारिज

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। 2017 के बाद 2021 के अंत में एक बार फिर हरभजन सिंह राजनीतिक रूप से चर्चा में आ गए है। 2017 में भी भज्जी तब चर्चा में आए थे जब विधान सभा चुनाव होने वाले थे और उनके भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की चर्चा उठी थी लेकिन उन्होंने इसे यह कहते हुए इंकार कर दिया था कि वह अभी क्रिकेट को और समय देंगे। दो दिन पूर्व तक भज्जी के पुन: भाजपा में जाने की चर्चा थी लेकिन उन्होंने इस बात से साफ इंकार कर दिया था। बुधवार को टर्बनेटर ने क्रिकेट में अपने सीनियर नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात करके इस बात को बल दे दिया कि वह संभवत: जल्द ही कांग्रेस की पिच पर गेंदबाजी करते हुए नजर आ सकते है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK