This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

पंजाब में मास्क न पहनने वाले 4400 लोगों का कोविड टेस्ट, 1800 का कटा चालान

पंजाब में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। सीएम के आदेशों के बाद अब पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। राज्य में 4400 लोग बिना मास्क घूमते पकड़े गए। उनका कोविड टेस्ट किया गया है।

Kamlesh BhattSun, 21 Mar 2021 02:02 PM (IST)
पंजाब में मास्क न पहनने वाले 4400 लोगों का कोविड टेस्ट, 1800 का कटा चालान

जेएनएन, चंडीगढ़। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से मास्क पहनने को अनिवार्य करने के एलान के बाद पंजाब पुलिस ने सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। गत दिवस पुलिस ने राज्यभर में मास्क न पहनने वाले 4400 से अधिक लोगों का आरटीपीसीआर टेस्ट करवाया। वहीं, 1800 लोगों के चालान किए गए। पुलिस की ओर से लोगों को 12000 से अधिक मास्क भी बांटे गए।

बता दें, बीते कल मुख्यमंत्री ने पुलिस और स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि वह सार्वजनिक स्थानों पर और सड़कों व गलियों पर बिना फेस मास्क के इधर-उधर घूमने वाले सभी लोगों को नजदीकी आरटीपीसीआर जांच केंद्र में ले जाएं, जिससे कोविड संबंधी जांच की जा सके।

यह भी पढ़ें: Coronavirus: पंजाब में एक दिन ही दिन में सर्वाधिक 39 मौतें, 12 जिलों में बने 70 माइक्रो कंटेनमेंट जोन

पंजाब पुलिस के महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने जानकारी देते हुए राज्य के लोगों से अपील की कि वे अपनी और अपने अन्य नागरिकों की सुरक्षा के लिए फेस मास्क पहनें, सामाजिक जमावड़ों, सामाजिक दूरी का पालन करें और भीड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें।

यह भी पढ़ें: हरियाणा के MLA कुंडू व छौक्कर के यहां छापों से खुला अफोर्डेबल हाउसिंग स्कीम में हो रहा घोटाला

उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस ने राज्य में कोविड-19 के फिर से उभार के कारण बढ़ रहे मामलों के बीच सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वाले लोगों को सचेत करने के लिए मुहिम शुरू की है। उन्होंने बताया कि कई जिलों में पुलिस ने मोबाइल हैल्थ टीमों का सहयोग लिया है और ऐसी 31 टीमें मौके पर आरटी -पीसीआर टेस्ट करवाने के लिए पुलिस टीमों के साथ मिलकर काम कर रही हैं।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी.... पंजाब पुलिस में होगी 10 हजार कर्मचारियों की भर्ती, महिलाओं के लिए रिजर्व होंगे 33 फीसद पद

डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि जालंधर ग्रामीण और एसबीएस नगर में उल्लंघन करने वालों के एक दिन में ही क्रमवार 800 और 154 आरटी-पीसीआर टेस्ट करवाए जा रहे हैं। डीजीपी ने कहा कि पंजाब पुलिस द्वारा लोगों के कोविड टेस्ट करवाने और चालान काटने के अलावा राज्य में उल्लंघन करने वालों के खिलाफ 7 एफआइआर भी दर्ज की गई हैं।

यह भी पढ़ें - पंजाब में शर्मनाक घटनाः Facebook फ्रेंड ने हिमाचल के होटल में लड़की के साथ किया गंदा काम, फिर कर दिया जीना हराम

लोगों को सुरक्षा प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन करने और केवल मास्क पहनकर ही अपने घर से निकलने की अपील करते हुए डीजीपी दिनकर गुप्ता ने कहा कि कोविड टेस्टिंग और चालान मुहिम पंजाब के लोगों को वायरस से सुरक्षित रखने के लिए आगे भी जारी रखी जाएगी।

 

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

जालंधर में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!