Move to Jagran APP

जालंधर में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में तेजी से गिरावट, नहीं बरती सावधानी तो मंडराएगा खतरा

सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए लोगों को बड़े स्तर पर जागरूक किया जा रहा है। वहीं स्कूलों व कालेजों में विद्यार्थियों व टीचरों के सैंपलों की जांच के लिए विशेष टीमें गठित कर सैंपल लिए जा रहे है।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 04 Sep 2021 10:34 AM (IST)Updated: Sat, 04 Sep 2021 10:34 AM (IST)
जालंधर में कोरोना के नए मरीजों की संख्या में तेजी से गिरावट, नहीं बरती सावधानी तो मंडराएगा खतरा
जालंधर में कोरोना के मामले में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।

जागरण संवाददाता, जालंधर। जालंधर में कोरोना शांत होने के बाद लोग राहत महसूस कर रहे हैं। भविष्य में कोरोना से बचाव के लिए बनाई गई नीतियों की सख्ती से पालना न की तो भविष्य में आने वाली संभावित तीसरी लहर खतरनाक साबित हो सकती है। पिछले दो माह से मरीजों व मरने वालों की संख्या में तेजी से गिरावट दर्ज की जा रही है। वहीं कोरोना से सुरक्षा कवच को मजबूत बनाने के लिए 1516372 लोग कोरोना वैक्सीन लगवा चुके हैं। सेहत विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जुलाई माह में 150113 लोगों के सेंपल जांच के लिए सरकारी व गैर सरकारी लैबों में भेजे गए। इनमें से केवल 342 कोरोना पाजिटिव पाए गए थे। 10 मरीजों की मौत हो गई थी और 141 कोरोना से जंग जीत कर सामान्य जिंदगी जीने लगे है। अगस्त में मरीजों की संख्या 128 और मरने वालों की केवल तीन रह गई। दस के करीब बच्चों भी कोरोना की चपेट में आ चुके है।

loksabha election banner

सिविल सर्जन डा. बलवंत सिंह का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए लोगों को बड़े स्तर पर जागरूक किया जा रहा है। वहीं स्कूलों व कालेजों में विद्यार्थियों व टीचरों के सैंपलों की जांच के लिए विशेष टीमें गठित कर सैंपल लिए जा रहे है। इसके अलावा कोरोना वैक्सीन लगवाने वालों की पहली डोज लगवाने वालों का लक्ष्य पूरा होने के कगार है। विभाग की ओर से रविवार से दूसरी डोज लगवाने वालों के लिए बड़े स्तर मुहिम शुरू की जा रही है।

कोरोना से युवक की मौत, दो नए मामले

कोरोना के मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव का सिलसिला जारी है। वीरवार को जिले में तीन बच्चों सहित 11 कोरोना के नए मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को दो मरीज रिपोर्ट हुए। एक युवक की कोरोना से मौत हो गई और एक मरीज कोरोना से जंग जीत कर घर पहुंचे। सेहत विभाग से मिली जानकारी के अनुसार फिल्लोर के तल्वन रोड पर गांव नंगल के रहने वाले 35 साल के युवक की कोरोना से मौत हो गई। 30 अगस्त को कोरोना होने के बाद उसकी तबीयत खराब होने पर सिविल अस्पताल जालंधर में दाखिल करवाया गया था। दो सितंबर शाम को उसकी मौत हो गई थी। हालांकि उसे कोई अन्य बीमारी नहीं थी। वहीं कोरोना के मरीज संतोखपुरा व वडाला चौक इलाके से संबंधित है।

माह मरीज नेगेटिव ठीक हुए मौतें

जुलाई 342 150113 148313 515 10

अगस्त 128 133904 130656 141 03

03 सितंबर तक 09 9372 7094 04 01


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.