Move to Jagran APP

Coronavirus: जनता कर्फ्यू के लिए तैयार पंजाब के लोग, प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट

Coronavirus प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को जनता कर्फ्यू को लेकर पंजाब की जनता व पुलिस प्रशासन पूरी तरह से तैयार है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 21 Mar 2020 05:07 PM (IST)Updated: Sat, 21 Mar 2020 05:07 PM (IST)
Coronavirus: जनता कर्फ्यू के लिए तैयार पंजाब के लोग, प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट
Coronavirus: जनता कर्फ्यू के लिए तैयार पंजाब के लोग, प्रशासन भी पूरी तरह से अलर्ट

जेएनएन, जालंधर। Coronavirus: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार को जनता कर्फ्यू का आह्वान दिनभर सोशल मीडिया पर चलता रहा। लोग इसके समर्थन में नजर आए। आलम यह रहा कि शनिवार को ही कई छोटे शहरों में जनता कर्फ्यू जैसे हालात रहे। लोग घरों से बाहर कम ही निकल रहे हैं। हालांकि कई शहरों में राशन की दुकानों पर लोगों की भीड़ जमा रही।

loksabha election banner

जालंधर में पैनिक खरीदारी देखने को मिली। प्रशासन के तमाम प्रयासों के बावजूद लोग मॉल्स और मार्ट में खरीदारी करने उमड़ने लगे हैं। शनिवार को शहर में बड़ी संख्या में लोगों को ईजी डे, रिलायंस फ्रेश आदि से जरूरी चीजों की खरीदारी करते देखा गया। गुरु नानन मिशन चौक के पास स्थित डी-मार्ट में दोपहर को लोगों भारी भीड़ उमड़ी। कमोबेश यही स्थिति लुधियाना, पटियाला, अमृतसर जैसे बड़े शहरों की रही।

तरनतारन में कोरोना वायरस के मद्देनजर आहूत जनता कर्फ्यू को लेकर लोग पूरी तरह से प्रसाशन का साथ देने लिए तैयार हैं। राजनीतिक दलों के नेता भी इसे कामयाब बनाने की अपील कर रहे हैं।

फिरोजपुर में जनता कर्फ्यू के लिए लोगों ने खुद ही कमर कस ली है। सेहत विभाग की तरफ से सिविल सर्जन डा. नवदीप सिंह जहां लगातार प्रयासरत करते हुए अपनी टीमों को चौकन्ना कर रहे हैं, वहीं रोडवेज डिपो के अधिकारियों की तरफ से फिरोजपुर कैंट बस अड्डे को खाली करवा दिया गया है। विभिन्न संगठनों के लोगों की तरफ से कोरोना को मात देने के लिए जनता कर्फ्यू के दिन घर में ही रहने का भरोसा दिया गया है।

अबोहर में एसडीएम विनोद बांसल ने बाजारों में जाकर दुकानदारों व सब्जी फ्रूट रेहड़ी वालों को कोरोना वायरस के बारे में बताया। उन्होंने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वायरस के रोकथाम के मकसद से लगने वाले जनता कर्फ्यू का पूरी तरह से पालन करने को प्रेरित किया। वहीं, ऑल अबोहर व्यापार मंडल की महत्वपूर्ण बैठक प्रधान एसके बांसल की अध्यक्षता में हुई। इसमें फैसला हुआ कि जनता कर्फ्यू का समर्थन करने के साथ-साथ सतर्कता के तौर पर सोमवार को भी अबोहर के सभी बाजार बंद रखा जाएगा।

पठानकोट में बंदिश नहीं आपके लिए है जनता कर्फ्यू का नारा दिया जा रहा है। जिले में कुछेक स्थानों पर धारा 144 लागू रहेगी। सख्ती की जगह प्रशासन, पुलिस और सेहत महकमा पूरी तरह से सतर्कता बरतेगा। पठानकोट के व्यापारियों ने भी इसके समर्थन में व्यापारिक प्रतिष्ठानों को बंद रखने का ऐलान किया है। अस्पताल, मेडिकल स्टोर, सब्जी मंडी खुली रहेंगी।

फरीदकोट में भी संगठनों ने कर्फ्यू को समर्थन दिया। वहीं, सेहत विभाग, नगर कौंसिल, विधायक, समाजसेवी संगठनों ने शहर को अंदर और बाहर से सेनेटाइजेशन करने की मुहिम शुरु की है। अस्पतालों में भीड़ घटाने के लिए सेहत विभाग ने अस्पतालों में होने वाले नॉन मेडिकल काम 31 जनवरी तक बंद कर दिए हैं।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.