Move to Jagran APP

अमृतसर में कोरोना संक्रमित डाक्टर ने मरीज को दिया बेहोशी का इंजेक्शन, एसएमओ ने जारी किया कारण बताओ नोटिस

सिविल अस्पताल में कार्यरत कोरोना संक्रमित एनेस्थीसिया डाक्टर इरा बजाज ने आपरेशन थियेटर में एक मरीज को एनेस्थीसिया (बेहोशी का इंजेक्शन) दे दिया। इस मरीज की आर्थो सर्जरी के वक्त भी डा. इरा बजाज आपरेशन थिएटर में रहीं।

By Rohit KumarEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 04:07 PM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 04:07 PM (IST)
अमृतसर में कोरोना संक्रमित डाक्टर ने मरीज को दिया बेहोशी का इंजेक्शन, एसएमओ ने जारी किया कारण बताओ नोटिस
सिविल अस्पताल में कार्यरत कोरोना संक्रमित एनेस्थीसिया डाक्टर इरा बजाज ने एक मरीज को एनेस्थीसिया (बेहोशी का इंजेक्शन) दे दिया।

अमृतसर, जेएनएन। सिविल अस्पताल में कार्यरत कोरोना संक्रमित एनेस्थीसिया डाक्टर इरा बजाज ने आपरेशन थियेटर में एक मरीज को एनेस्थीसिया (बेहोशी का इंजेक्शन) दे दिया। इस मरीज की आर्थो सर्जरी के वक्त भी डा. इरा बजाज आपरेशन थिएटर में रहीं। कोरोना संक्रमित होने की रिपोर्ट सब्मिट करके ड्यूटी से राहत पाने वाली एनेस्थीसिया डाक्टर ईरा बजाज शनिवार को सिविल अस्पताल में दिखाई दीं। इस बात की जानकारी स्टाफ ने एसएमओ तक पहुंचाई। एसएमओ ने इरा बजाज को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोरोना महामारी के बीच स्वास्थ्य विभाग ने एनेस्थीसिया डाक्टरों व मेडिसिन विभाग के डाक्टरों को गुरुनानक देव अस्पताल में ड्यूटी करने के निर्देश दिए हैं, क्योंकि वहां कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। डा. इरा को भी सिविल अस्पताल से मेडिकल कालेज जाने को कहा गया था। 25 अप्रैल को डा. इरा ने अपना कोविड टेस्ट करवाया और पाजिटिव रिपोर्ट सिविल अस्पताल प्रशासन को जमा करवा दी। इसके बाद उन्होंने खुद को क्वारंटाइन करने की बात कही। नियमानुसार अस्पताल प्रशासन ने उन्हें क्वारंटाइन होने को कह दिया।

loksabha election banner

शनिवार को डा. इरा सिविल अस्पताल पहुंची और आपरेशन थिएटर में चली गईं। मामले की जानकारी जब अस्पताल प्रशासन को लगी तो उन्होंने डा. इरा को फोन कर जवाब मांगा। एसएमओ डा. चंद्रमोहन के अनुसार डा. इरा कोविड पाजिटिव थीं तो अस्पताल में नहीं आना चाहिए था। उनसे कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जानकारी मिली है कि उन्होंने एक मरीज को एनेस्थीसिया (बेहोशी का इंजेक्शन) दे दिया। इधर, सिविल अस्पताल में कार्यरत एप्थेलमिक आफिसर व इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन के चेयरमैन राकेश शर्मा व प्रधान राजेश शर्मा के अनुसार डा. इरा ने चिकित्सा क्षेत्र को बदनाम किया है। एक कोरोना संक्रमित डाक्टर अस्पताल में आकर मरीज को एनेस्थीसिया देकर क्या साबित करना चाहता है। इससे साफ है कि जिस मरीज को एनेस्थीसिया दिया वह उनकी जान पहचान का होगा या फिर उससे कुछ लेनदेन भी किया होगा। स्वास्थ्य विभाग इस मामले की जांच करे।

इधर, अब अस्पताल प्रशासन उस मरीज व सर्जरी करने वाले सभी डाक्टरों का कोविड टेस्ट करवाने की बात कह रहा है। हालांकि सवाल यह है कि डा. इरा आखिर आपरेशन थिएटर में आई क्यों। एसएमओ डा. चंद्रमोहन का कहना है कि डा. ईशा दो दिन पहले भी सिविल अस्पताल आई थी और आज भी। उसने ऐसा क्यों किया इसकी जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.