Move to Jagran APP

जगदंबे मोबाइल हाउस को मोबाइल की कीमत ब्याज समेत देने का आदेश Jalandhar News

उपभोक्ता फोरम ने जगदंबे मोबाइल हाउस को ब्याज समेत मोबाइल की कीमत अदा करने को कहा है।

By Edited By: Published: Tue, 01 Oct 2019 09:08 PM (IST)Updated: Wed, 02 Oct 2019 08:54 AM (IST)
जगदंबे मोबाइल हाउस को मोबाइल की कीमत ब्याज समेत देने का आदेश Jalandhar News
जगदंबे मोबाइल हाउस को मोबाइल की कीमत ब्याज समेत देने का आदेश Jalandhar News

जेएनएन, जालंधर। बुजुर्ग को एक महीने में मोबाइल पसंद न आने पर सौ फीसद कैशबैक का ऑफर देकर मोबाइल बेचना जगदंबे मोबाइल हाउस को महंगा पड़ गया। अगले ही दिन मोबाइल वापस देने आने के बावजूद मोबाइल विक्रेता ने उसे वापस नहीं लिया। इसके खिलाफ बुजुर्ग ने जिला कंज्यूमर फोरम में शिकायत कर दी। अब फोरम ने मोबाइल शॉप को 12 फीसद ब्याज समेत मोबाइल की कीमत और केस खर्च व हर्जाने के तौर पर 10 हजार रुपये अलग से देने के आदेश दे दिए।

loksabha election banner

क्या है मामला

70 वर्षीय भारत सिंह नगर मॉडल हाउस निवासी जगमोहन शर्मा ने फोरम को शिकायत दी कि 18 फरवरी 2018 को वो जेल रोड पर डॉल्फिन होटल के नजदीक स्थित जगदंबे मोबाइल हाउस में सैमसंग का नया मोबाइल खरीदने गए थे। वहां पर मोबाइल विक्रेता ने उसे लावा कंपनी का मोबाइल लेने को कहा। उन्होंने साढ़े 11 हजार में लावा कंपनी का जेड 90 मॉडल मोबाइल खरीद लिया। अगले दिन जब उन्होंने बिल देखा तो वह उनके नाम पर नहीं था। वह मोबाइल शॉप पर गए और बिल उनके नाम पर न होने के साथ वारंटी कार्ड मांगा, लेकिन वो लटकाते रहे। कुछ दिन बाद उन्होंने देखा कि मोबाइल हैंग होने लगा है। वह स्विच ऑफ व ऑन तक नहीं हो रहा। वो फिर मोबाइल शॉप पर गए और पहले किए कैशबैक के दावे के मुताबिक मोबाइल के बदले उसका पैसा वापस लौटाने को कहा। उन्होंने उसे अपडेट करने के बहाने रख लिया और एक घंटे बाद यह कहकर लौटा दिया कि अब इसमें कोई दिक्कत नहीं होगी। इसके बावजूद आगे दिक्कत और बढ़ गई। वो फिर मोबाइल वापस देकर पैसा लेने गए तो बुजुर्ग होने के बावजूद उन्हें बेइज्जत किया गया। इस मामले में पहले तो मोबाइल हाउस ने अपना पक्ष नहीं रखा लेकिन बहस के वक्त हाजिर हो गई।

कंपनी मोबाइल के रिपेयर के लिए तैयार 

वहीं, इस मामले की दूसरी पार्टी लावा कंपनी ने अपना पक्ष रखा कि कंपनी मोबाइल के रिपेयर के लिए तैयार है अगर उसकी बाहर से रिपेयरिंग नहीं कराई गई और वारंटी पीरियड में हो। सभी पक्षों को सुनने के बाद फोरम के प्रेसिडेंट करनैल सिंह और मेंबर ज्योत्सना ने टिप्पणी की कि अगर खरीदार को पसंद न आए तो वो एक महीने में मोबाइल वापस लौटा सकता है, यह स्कीम लावा कंपनी की है और इसका विज्ञापन भी दिया गया है। इस लिहाज से मोबाइल शॉप की यह ड्यूटी बनती है कि अगर कस्टमर एक महीने के भीतर उनसे संपर्क करता है तो उसे वापस लेना चाहिए।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.