Move to Jagran APP

शातिर कांस्टेबल युवती, पुलिस को शक न हो इसलिए वर्दी में मां के साथ हेरोइन तस्करी करती थी बेटी

तरनतारन में शिअद महिला विंग की जिला महासचिव जसविंदर कौर की बेटी गोपी पुलिस में कांस्टेबल है। वह मां के साथ वर्दी में हेरोइन की तस्करी करती थी। पुलिस ने गोपी का रिकार्ड चेक करने के बाद उसे नौकरी से बर्खास्त कर दिया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 09:20 AM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 12:46 PM (IST)
शातिर कांस्टेबल युवती, पुलिस को शक न हो इसलिए वर्दी में मां के साथ हेरोइन तस्करी करती थी बेटी
महिला कांस्टेबल मां के साथ करती थी हेरोइन तस्करी। सांकेतिक फोटो

तरनतारन [धर्मबीर सिंह मल्हार]। शिरोमणि अकाली दल (शिअद) महिला विंग की जिला महासचिव जसविंदर कौर जस्सी के घर से बरामद हेरोइन के मामले में जारी जांच में लगातार परतें खुल रही हैं। जिला पुलिस की ओर से जस्सी की कांस्टेबल बेटी गुरजिंदर कौर गोपी का रिकार्ड चेक किया गया तो जांच में सामने आया है कि वह अपनी मां के साथ हेरोइन की तस्करी में शामिल थी।

loksabha election banner

पुलिस को शक न हो, इसीलिए वह खाकी वर्दी पहनकर हेरोइन की डिलीवरी पहुंचाने जाती थी। एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले ने गुरजिंदर कौर गोपी को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। वहीं इस मामले में नारकोटिक्स सैल में तैनात एएसआइ चानण सिंह के खिलाफ अभी सुबूत जुटाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पांच राज्यों में कांग्रेस की हार कैप्टन अमरिंदर सिंह के लिए 'संजीवनी', पंजाब में हावी नहीं हो पाएगा हाईकमान

यह है मामला

एसटीएफ की टीम ने 20 अप्रैल को शिअद नेत्री और उसके तीन साथियों को एक किलो दस ग्राम हेरोइन, 70 हजार की ड्रग मनी समेत गिरफ्तार किया था। उनके खिलाफ मोहाली में केस दर्ज किया गया है। इसके बाद एसएसपी ने स्थानीय स्तर पर स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) बनाई थी जो जांच कर रही है। 22 अप्रैल को महिला कांस्टेबल गुरजिंदर कौर गोपी को लाइन हाजिर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें: GST On Oxygen: हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने की ऑक्सीजन कंसंट्रेटर पर जीएसटी हटाने की मांग

एएसआइ चानण सिंह को जस्सी ने गिफ्ट की थी फार्च्यूनर विदेश जाने से पहले जसविंदर कौर जस्सी को उसकी रिश्तेदार ने फार्च्यूनर गाड़ी दी थी। इस फार्च्यूनर के माध्यम से नारकोटिक्स सैल के एएसआइ चानण सिंह हेरोइन की तस्करी में जसविंदर जस्सी का सहयोग करता था। यह एसआइटी की जांच में पता चला है। हेरोइन तस्करी में मदद करने के बदले जस्सी ने यह फार्च्यूनर चानण सिंह को गिफ्ट में दे दी थी।

पिता की जगह मिली थी गोपी को पुलिस में नौकरी

जसविंदर कौर जस्सी पहले गांव पिद्दी में पुलिस कांस्टेबल के साथ ब्याही थी। 1996 में जस्सी के पति बलविंदर की ड्यूटी के दौरान मौत हो गई थी। जस्सी ने दूसरा विवाह गांव चंबल निवासी रणजीत सिंह के साथ कर लिया था। जस्सी के बेटा हुआ जबकि बड़ी लड़की गुरजिंदर कौर गोपी को तरस के आधार पर पुलिस में नौकरी मिली थी। उसकी ड्यूटी थाना चोहला साहिब में थी।

गुरजिंदर ने विभाग की छवि को नुकसान पहुंचाया, जायदाद भी होगी अटैच

एसएसपी ध्रुमन एच ¨नबाले ने कहा कि गुरजिंदर कौर ने पुलिस विभाग की छवि को नुकसान पहुंचाया है। उसे नौकरी से बर्खास्त किया गया है। जांच पूरी होने के बाद उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि एएसआइ चानण सिंह के खिलाफ अभी जांच पूरी नहीं हुई और कई सुराग मिल सकते हैं। तस्करी से जुड़े इन आरोपितों की जायदाद को अटैच करने की कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी। 

यह भी पढ़ें: Mini Lockdown In Punjab: पंजाब में आज से 15 मई तक मिनी लॉकडाउन, जानें क्या रहेंगे प्रतिबंध और किन पर छूट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.