Move to Jagran APP

Sugandha Mishra's Wedding: कामेडियन सुगंधा मिश्रा व संकेत भोसले परिणय सूत्र में बंधे, बिना बैंड-बाजे के हुई शादी

Sugandha Mishras Wedding कामेडियन सुगंधा मिश्रा व डा.संकेत भोसले दो साल के इंतजार के बाद सोमवार को परिणय सूत्र में बंध गए। जालंधर के क्लब कबाना में दोनों की शादी पारिवारिक सदस्यों की मौजूदगी में बिना बैंड व बाजे के सादगी के साथ हुई।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Tue, 27 Apr 2021 08:42 AM (IST)Updated: Tue, 27 Apr 2021 09:26 AM (IST)
Sugandha Mishra's Wedding: कामेडियन सुगंधा मिश्रा व संकेत भोसले परिणय सूत्र में बंधे, बिना बैंड-बाजे के हुई शादी
कामेडियन सुगंधा मिश्रा व डा.संकेत भोसले परिणय सूत्र में बंध गए।

जालंधर, जेएनएन। Sugandha Mishra's Wedding: कामेडियन सुगंधा मिश्रा व डा. संकेत भोसले दो साल के इंतजार के बाद सोमवार को परिणय सूत्र में बंध गए। सोमवार को जालंधर के क्लब कबाना में दोनों की शादी पारिवारिक सदस्यों की मौजूदगी में बिना बैंड व बाजे के सादगी के साथ हुई। कोरोना काल को लेकर दोनों परिवारों ने तय किया था कि शादी में केवल बीस लोग शामिल होंगे। एक ही दिन में तीन राज्यों के रीति-रिवाज के अनुसार सुबह मंगनी दोपहर को फेरे व शाम को बरात का स्वागत और रात तीन बजे दोनों ने फेरे लिए।

loksabha election banner

देश में कामेडी के क्षेत्र के दो कलाकारों की शादी पर पंजाब से लेकर मुंबई तक के तमाम कलाकारों की नजरें थीं। शादी समारोह में किसी को भी नहीं बुलाया गया। सुगंधा के परिवार की तरफ से इंटरनेट मीडिया पर पहले ही इस संबंध में पोस्ट डालकर सभी से वर-वधू को आशीर्वाद देने का अनुरोध किया गया था। साथ ही कोरोना को लेकर सादगी के साथ समारोह को आयोजित करने के लिए मेहमानों को न बुलाने का दर्द भी साझा किया जा चुका था। नतीजतन ज्यादातर लोगों ने फोन पर ही वर-वधू को आशीर्वाद दे दिया था।

मेंहदी की रस्म दो दिन पहले सुगंधा के माडल टाउन स्थित आवास पर निभाई जा चुकी थी। लेडीज संगीत भी परिवार के सदस्यों ने रविवार को रखा था। लेडीज संगीत में भी किसी बाहरी मेहमान को नहीं बुलाया गया था।

सोमवार को शादी को लेकर सुगंधा की मां सविता मिश्रा ने बताया कि चूंकि जिला प्रसासन ने शादी में केवल बीस मेहमानों को ही शामिल होने की मंजूरी दी थी, इसलिए दोनों परिवारों के सदस्य ही शादी  में शामिल हुए।

24 घंटे में पूरी की सात रस्में

रविवार को डा. संकेत भोसले अपने परिवार के साथ जालंधर पहुंच गए थे। दोपहर को क्लब कबाना पहुंचे संकेत व सुगंधा के परिवार ने शाम को मंगनी की रस्म पूरी की। इसके बाद रात को संगीत का प्रोग्राम रखा गया। सोमवार सुबह शगुन के दो घंटे बाद हल्दी की रस्म महाराष्ट्र के रीति के हिसाब से निभाई गई। इसके बाद शाम को बिना बैंड व बाजे के डा. संकेत क्लब परिसर में बरात लेकर शादी समारोह स्थल तक पहुंचे। सुगंधा के परिवार की तरफ से मिलनी की गई। इसके बाद संकेत ने फीता काटा और उन्हेंं मंडप के अंदर प्रवेश दिया गया। मौके पर द्वार पूजा की भी रस्म भी दूल्हे के पैरों को दूध व पानी के साथ धोकर निभाई गई। इसके बाद देर रात करीब तीन बजे फेरे की रस्म पूरी की गई।

डिजाइनर परिधानों में रंगों का चुनाव सुंगाधा ने किया

मंगनी व रिंग सेरेमनी सहित तमाम मौकों पर सुगंधा की पसंद के डिजाइनर परिधानों के साथ रंगों का चुनाव दिखाई दिया। रिंग सेरेमनी में पिंक व येलो रंग के कांबीनेशन में सुगंधा तो सफेद व पीले रंग के कांबीनेशन वाले परिधान में संकेत दिखाई दिए।

----------

सुंगधा ने पहनाई डायमंड की दिल वाली रिंग तो संकेत ने स्टार वाली

सुगंधा ने संकेत को डिल वाले डायमंड की शेप वाली रिंग पहनाई तो संकेत ने उन्हेंं स्टार के शेप वाली रिंग पहनाकर रिंग सेरेमनी की रस्म पूूरी की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.