Move to Jagran APP

इस बार भगत सिंह कॉलोनी में नहीं घुसेगा पानी, पार्षद कालिया ने करवाई गंदे नाले की सफाई

सफाई न होने की वजह से नाला ओवरफ्लो हो जाता था और इसका गंदा पानी रिहायशी इलाकों में घुस जाता है।

By Vikas_KumarEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 12:27 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 12:27 PM (IST)
इस बार भगत सिंह कॉलोनी में नहीं घुसेगा पानी, पार्षद कालिया ने करवाई गंदे नाले की सफाई
इस बार भगत सिंह कॉलोनी में नहीं घुसेगा पानी, पार्षद कालिया ने करवाई गंदे नाले की सफाई

जालंधर, जेएनएन। बरसात के मौसम में भगत सिंह कॉलोनी से गुजरने वाले गंदे नाले में सफाई का काम शुरू हो गया है। पिछले दो साल से भगत सिंह कॉलोनी से गुजरने वाला गंदा नाला (काला संघिया ड्रेन) लोगों के लिए आफत लेकर आ रहा है। सफाई न होने की वजह से नाला ओवरफ्लो हो जाता था और इसका गंदा पानी रिहायशी इलाकों में घुस जाता है, जिससे आसपास के इलाकों में बदबू फैल जाती है।

loksabha election banner

पार्षद सुशील कालिया ने मामले को गंभीरता से लेते हुए गंदे नाले की सफाई डिच मशीन से करवानी शुरु कर दी है। अगर गंदे नाले की सफाई न होती तो पिछले वर्ष की भांति इस वर्ष की बांध टूटना तय था। इस समय गंदे नाले में गंदगी की भरमार थी। गंदगी होने की वजह से पानी निकासी सही ढंग से नहीं होती और पानी बाहर निकलना शुरु हो जाता है। ओवर फ्लो हो रहा था। पार्षद ने मौके पर खड़े होकर गंदे नाले की सफाई करवा रहे है।

पिछले वर्ष 11 जुलाई को मूसलाधार बारिश होने की वजह से गंदे नाले का बंध टूट गया था। बांध टूटने से गंदा पानी लोगों के घरों में घुस गया था। इस बार भी लोगों को यही चिंता सता रही थी कि अगर आने वाले दिनों में भारी बारिश हुई तो कॉलोनी फिर से जलमग्न हो जाएगा। पार्षद सुशील कालिया ने कहा कि नाले में गंदगी की भरमार होने की वजह से पानी की निकासी नहीं हो रही थी। फिलहाल नाले की सफाई करवानी शुरु कर दी गई है। नाले के दोनों तरफ दीवार भी बना दी गई है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.