Move to Jagran APP

एक सप्ताह में भी पाकिस्तानी जासूस पाला से कुछ न उगलवा सका सीआइए स्टाफ Jalandhar News

अब देहात पुलिस की पूरी आस फॉरेंसिक लैब भेजे पाला के मोबाइल और उसके सिम कार्ड से मिले पाकिस्तान व यूके के नंबरों की कॉल डिटेल्स पर टिक गई है।

By Edited By: Published: Wed, 04 Sep 2019 08:33 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 11:23 AM (IST)
एक सप्ताह में भी पाकिस्तानी जासूस पाला से कुछ न उगलवा सका सीआइए स्टाफ Jalandhar News
एक सप्ताह में भी पाकिस्तानी जासूस पाला से कुछ न उगलवा सका सीआइए स्टाफ Jalandhar News

जालंधर, जेएनएन। करतारपुर के भतीजा गांव से पाकिस्तानी जासूस हरपाल पाला को पकड़ने वाली देहात पुलिस का सीआइए स्टाफ एक हफ्ते के रिमांड के बावजूद उससे कुछ नहीं उगलवा सका। पहले तीन दिन और फिर चार दिन का रिमांड लेने के बाद मंगलवार को पाला को अदालत में पेश कर जेल भेज दिया गया। पूरी पूछताछ में सीआइए स्टाफ न कोई राज उगलवा सका और न कोई ठोस सबूत जुटा सका। इस वजह से पाला के बारे में सीआइए से लेकर उच्च अधिकारी तक कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं।

loksabha election banner

अब देहात पुलिस की पूरी आस फॉरेंसिक लैब भेजे पाला के मोबाइल और उसके सिम कार्ड से मिले पाकिस्तान व यूके के नंबरों की कॉल डिटेल्स पर टिक गई है। अगर इन दोनों जगहों से सीआइए को कुछ मिला तो ही इनके दावे पुख्ता हो सकेंगे। सीआइए स्टाफ ने 26 अगस्त को पाला को करतारपुर से गिरफ्तार करते हुए केस दर्ज किया था कि वो पाकिस्तान में बैठे आतंकी गोपाल चावला के जरिए आइएसआइ को भारतीय सेना व वायु सेना के बारे में गोपनीय सूचनाएं देता था। उसके लिंक विदेशों में बैठे खालिस्तानी आतंकी रणजीत सिंह नीटा, परमजीत सिंह पंजवड़, प्रीत कमल ग्रेवाल, कुलवंत सिंह मुठड्डा समेत दूसरे आतंकियों से हैं।

उससे जब्त मोबाइल में कोई डाटा नहीं था। वहीं, पुलिस को पाला के सिम कार्ड से छह पाकिस्तानी व यूके के मोबाइल नंबर मिले हैं। इनको इस्तेमाल कर रहे और पाला से उनकी बातचीत की कॉल डिटेल्स भी निकलवाने की कोशिश की जा रही है, ताकि वहां से कोई सबूत जुटाया जा सके।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.