Move to Jagran APP

चंदन ग्रेवाल सेंट्रल सीट से शिअद के हलका इंचार्ज घोषित, भाटिया नाराज

शिरोमणि अकाली दल ने विधानसभा हलका इंचार्जो की घोषणा की है। जालंधर सेंटर हलके से तेजतर्रार हिदू दलित नेता चंदन ग्रेवाल को जिम्मेवारी सौंपी गई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 06:01 AM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 06:01 AM (IST)
चंदन ग्रेवाल सेंट्रल सीट से शिअद के हलका इंचार्ज घोषित, भाटिया नाराज
चंदन ग्रेवाल सेंट्रल सीट से शिअद के हलका इंचार्ज घोषित, भाटिया नाराज

जागरण संवाददाता, जालंधर : शिरोमणि अकाली दल ने विधानसभा हलका इंचार्जो की घोषणा की है। जालंधर सेंटर हलके से तेजतर्रार हिदू दलित नेता चंदन ग्रेवाल को जिम्मेवारी सौंपी गई है। इस नियुक्ति से सेंट्रल हलके से टिकट की दावेदारी कर रहे पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर कमलजीत सिंह भाटिया और उनके समर्थक नाराज हो गए। भाटिया कई महीनों से टिकट की दावेदारी करते आ रहे हैं और लगातार जनसंपर्क अभियान पर हैं। वह सोमवार को मीडिया से भी रूबरू होंगे और अपनी रणनीति की घोषणा करेंगे। पार्टी पर दबाव बनाने के लिए वह कोई बड़ा फैसला भी ले सकते हैं। भाटिया और चंदन ग्रेवाल में अच्छे संबंध हैं लेकिन राजनीति में संबंधों से ज्यादा आपका लक्ष्य महत्वपूर्ण हो जाता है।

loksabha election banner

सेंट्रल हलके में चंदन ग्रेवाल की पकड़ मजबूत मानी जाती है। उनका मौजूदा कांग्रेस विधायक राजिदर बेरी से 36 का आंकड़ा है। ग्रेवाल ने पिछला चुनाव आम आदमी पार्टी की टिकट पर करतारपुर से लड़ा थे और करीब 27 हजार वोट हासिल किए थे। ग्रेवाल बाद में अकाली दल में शामिल हो गए थे। इन हालातों में चंदन ग्रेवाल को सेंट्रल हलके की जिम्मेवारी से राजनीतिक सरगर्मी तेजी से बढ़ना तय है। इसका संकेत चंदन ग्रेवाल और उनके साथियों ने हलका इंचार्ज की घोषणा होने के तुरंत बाद ही दे दिया। चंदन ग्रेवाल ने विधायक बेरी के गृह क्षेत्र सेंट्रल टाउन स्थित गुरुद्वारा दीवान अस्थान और गीता मंदिर में माथा टेक कर जनसंपर्क अभियान शुरू करने की घोषणा की है। चंदन ग्रेवाल ने कहा कि सेंट्रल सीट पर शिअद-बसपा गठजोड़ की जीत यकीनी बनाने के लिए वह अपना दिन-रात एक कर देंगे।

अकसर हलका इंचार्ज ही बनता है चुनाव में उम्मीदवार

शिरोमणि अकाली दल में हलका इंचार्ज की जिम्मेदारी बेहद महत्वपूर्ण मानी जाती है और हलका इंचार्ज को ही विधानसभा चुनाव में पार्टी उम्मीदवार बनाया जाता है। चंदन ग्रेवाल ने कहा कि शिअद जनता के मुद्दों पर काम करती है और हाल ही में पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने जो 13 सूत्रीय एजेंडा जारी किया है, वह साफ बताता है कि जनता के हक में शिरोमणि अकाली दल किस तरह से काम कर रहा है। अकाली दल की घोषणा पर जब सरकार बनने पर अमल होगा तो हर वर्ग को इसके बेहतरीन नतीजे नजर आएंगे। बता देंगे कि चंदन ग्रेवाल ने


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.