Move to Jagran APP

पंजाब में कोरोना हुआ खतरनाक, केंद्र की टीम करेगी जालंधर सहित अन्य Hotspots में जांच

Punjab Coronavirus Update केंद्र सरकार की सेंट्रल मल्टी डिस्पिलिनेरी टीम अगले तीन दिन तक जालंधर सहित पंजाब के अन्य हॉटस्पॉट जिलों में रहेगी और पता लगाएगी कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले इतनी तेजी से क्यों बढ़ रहे हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Thu, 08 Apr 2021 12:59 PM (IST)Updated: Thu, 08 Apr 2021 12:59 PM (IST)
पंजाब में कोरोना हुआ खतरनाक, केंद्र की टीम करेगी जालंधर सहित अन्य Hotspots में जांच
केंद्र सरकार की टीम तीन दिन तक पंजाब के विभिन्न जिलों में जाएगी।

जालंधर, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आए हाई अलर्ट राज्यों में शामिल महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, गुजरात व पंजाब शामिल हैं। इन राज्यों में स्थिति का जायजा लेने के लिए केंद्र सरकार ने सेंट्रल मल्टी डिस्पिलिनेरी टीम का गठन किया है। टीम अगले तीन दिन तक जालंधर सहित पंजाब के अन्य हॉटस्पॉट जिलों में रहेगी और पता लगाएगी कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले इतनी तेजी से क्यों बढ़ रहे हैं। टीम के दौरे को लेकर स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट कर दिया है। टीम में दिल्ली के विशेषज्ञ डॉक्टर शामिल हैं।  टीम तीन दिन तक पंजाब के विभिन्न जिलों में जाएगी।

loksabha election banner

पंजाब में जालंधर और लुधियाना सबसे ज्यादा प्रभावित

बता दें कि पंजाब में जालंधर और लुधियाना सबसे ज्यादा प्रभावित जिलों में शामिल हैं। यहां पिछले दो सप्ताह से लगातार 300 से ज्यादा नए कोरोना वायरस संक्रमण के मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं। मरीजों की मौतों का सिलसिला भी नहीं रुक रहा है। 

पंजाब के इन जिलों में टीम करेगी सर्वे

पंजाब के जालंधर, अमृतसर, लुधियाना, मोहाली, पटियाला, रूपनगर, होशियारपुर और कपूरथला जिलों में टीम सर्वे करेगी। जांच के दौरान टीम सिविल अस्पतालों में कोरोना मरीजों को उपलब्ध सुविधाओं और इलाज के बारे में भी जानकारी जुटाएगी।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक राज्य के सभी जिलों के सिविल सर्जनों को टीम के दौरे को लेकर अलर्ट रहने के आदेश जारी किए गए हैं। आईडीएसपी पंजाब के नोडल अफसर डा. राजेश भास्कर का कहना है कि केंद्र सरकार की टीम वीरवार को पंंजाब पहुंच रही है। इसके बाद टीमें उन जिलों का चयन करेगी जहां कोरोना के मरीजों व इससे होने वाली मौतों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। वहां का दौरा कर जमीनी हकीकत का पता लगाने के लिए हर पहलू पर गहन जांच पड़ताल करेगी।

यह भी पढ़ें - पंजाबः गुरुद्वारा के सेवादार ने किशोरी से दुष्कर्म कर बनाई वीडियो, वायरल करने की धमकी दे घरवालों से ऐंठे 5 लाख

यह भी पढ़ें - प्यार में पागल ओडिशा की महिला जा रही थी पाकिस्‍तान, करतारपुर कॉरिडोर बंद रहने से पकडी गई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.