Move to Jagran APP

महिलाओं के लिए कुछ खास नहीं, फिर भी संतोषजनक रहा बजट

पंजाब विधानसभा में वित्तमंत्री मनप्रीत ¨सह बादल ने बजट में पेट्रोल की कीमतों में पांच रुपये प्रति लीटर व डीजल की कीमत में एक रुपये की कमी करने की बड़ी घोषणा की।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Feb 2019 08:17 PM (IST)Updated: Mon, 18 Feb 2019 08:17 PM (IST)
महिलाओं के लिए कुछ खास नहीं, फिर भी संतोषजनक रहा बजट
महिलाओं के लिए कुछ खास नहीं, फिर भी संतोषजनक रहा बजट

जासं, जालंधर : पंजाब विधानसभा में वित्तमंत्री मनप्रीत ¨सह बादल ने बजट में पेट्रोल की कीमतों में पांच रुपये प्रति लीटर व डीजल की कीमत में एक रुपये की कमी करने की बड़ी घोषणा की। इस घोषणा से लोग तो बेहद खुश हैं, लेकिन महिलाओं को इस बजट में फिर से निराशा ही हाथ लगी है। खासकर महिलाओं व जालंधर के लिए इस बार के बजट में कोई प्रस्ताव नहीं पास किया गया। हालांकि महिलाओं ने पेट्रोल की कीमत घटने, बीमा योजना, नया टैक्स न लगने, किसानों की कर्जमाफी व इंग्लिश स्कूल बनाने के अच्छे प्रस्तावों की सराहना भी की है।

loksabha election banner

---------

महिलाओं की जरूरत को बजट में पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया है। महिलाओं से संबंधी बजट में एक भी प्रस्ताव पास नहीं किया गया। जालंधर के विकास की दिशा में भी कोई प्रस्ताव पास नहीं किया गया। पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करके लोगों को खुश करने का प्रयास किया गया है।

- सु¨मदर कौर, हाउस वाइफ, सेंट्रल टाउन।

------

जालंधर के विकास व महिलाओं की सुरक्षा को लेकर बजट में कोई प्रस्ताव पास नहीं किया गया है। लोकसभा चुनावों के चलते पेट्रोल-डीजल की कीमतें कम करके जनता को खुशी दी गई है। छोटी-छोटी व महत्वपूर्ण जरूरतों को नजरअंदाज कर दिया गया है।

- डॉ. अर¨वदर कौर, गुरु तेग बहादुर नगर।

-----

पंजाब सरकार ने 1,58,493 करोड़ का बजट पेश किया है। इसमें पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटने से लोगों को काफी राहत मिलेगी। सरबत सेहत बीमा योजना की घोषणा से 42 लाख परिवारों को लाभ मिलना भी सरकार का बेहतरीन प्रयास है।

- मनदीप कौर बसरा, हाउस वाइफ, आदर्श नगर।

------

शिक्षा और सेहत के बजट में किया गया इजाफा लोगों के लिए बेहतर सिद्ध होगा। वहीं पेट्रोल-डीजल की कीमतें घटने व उद्योगों को रियायती बिजली के लिए सरकार का कदम सराहनीय है। वहीं स्मार्ट विलेज और 167 शहरों में नाली, पार्क, स्ट्रीट लाइट के लिए 300 करोड़ रुपये का प्रावधान भी बजट में सराहनीय है।

- सोनिया सेतिया, बिजनेस वुमेन, गोल्डन एवेन्यू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.