बसपा की चुनाव आयोग से शिकायत, करतारपुर में तैनात डीएसपी सुखपाल रंधावा व एसएचओ को बदलने की मांग

बसपा ने डीएसपी करतारपुर सुखपाल सिंह रंधावा और एसएचओ मकसूद कंवरजीत सिंह बल और एसएचओ लाबड़ा सुखदेव सिंह को बदलने की मांग की है। बसपा ने भारत के मुख्य चुनाव आयोग पंजाब के चुनाव आयोग और मुख्य चुनाव अधिकारी जिला जालंधर के पास एक लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

Vinay KumarPublish: Mon, 17 Jan 2022 12:44 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 12:44 PM (IST)
बसपा की चुनाव आयोग से शिकायत, करतारपुर में तैनात डीएसपी सुखपाल रंधावा व एसएचओ को बदलने की मांग

संवाद सहयोगी, करतारपुर। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने डीएसपी करतारपुर सुखपाल सिंह रंधावा और एसएचओ मकसूद कंवरजीत सिंह बल और एसएचओ लाबड़ा सुखदेव सिंह को बदलने की मांग की है, जो कांग्रेस सरकार के बाद से करतारपुर निर्वाचन क्षेत्र में तैनात हैं। बसपा ने भारत के मुख्य चुनाव आयोग, पंजाब के चुनाव आयोग और मुख्य चुनाव अधिकारी, जिला जालंधर के पास एक लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

बसपा जालंधर के जिलाध्यक्ष विजय यादव ने आज यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस शासन के दौरान डीएसपी सुखपाल सिंह रंधावा को करतारपुर और कंवरजीत सिंह बल को एसएचओ मकसूद और सुखदेव सिंह को एसएचओ लांबड़ा के पद पर तैनात किया गया था। उन्होंने कहा कि चौधरी सुरिंदर सिंह हलका करतारपुर से कांग्रेस विधायक रह चुके हैं और अब वह 2022 के विधानसभा चुनाव के लिए हलका करतारपुर के उम्मीदवार हैं। ये पुलिस अधिकारी कांग्रेस सरकार के दौरान निर्वाचन क्षेत्र के विधायक चौधरी सुरिंदर सिंह की सिफारिश पर थे और चुनाव आचार संहिता से पहले भी, सार्वजनिक मामलों में उनकी प्रवृत्ति स्वाभाविक रूप से सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के पक्ष में रही है।

इसलिए संभव है कि ये अधिकारी चुनाव के दौरान करतारपुर निर्वाचन क्षेत्र में इन महत्वपूर्ण पदों पर तैनात होकर कांग्रेस प्रत्याशी चौधरी सुरिंदर सिंह के पक्ष में मतदाताओं को प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से प्रभावित कर सकते हैं। इसलिए बहुजन समाज पार्टी का मानना ​​है कि स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराना संभव नहीं है जबकि ये अधिकारी करतारपुर निर्वाचन क्षेत्र में तैनात हैं। अतः अनुरोध है कि करतारपुर निर्वाचन क्षेत्र में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए इन अधिकारियों को तत्काल यहां से स्थानांतरित किया जाए और अन्य अधिकारियों को सभी दलों की समानता के आधार पर तैनात किया जाए।

यह भी पढ़ें-  पूर्व जेल मंत्री सरवन सिंह फिल्लौर और बेटे दमनवीर ने कहा कांग्रेस को गुडबाय, शिअद (संयुक्त) में होंगे शामिल

यह भी पढ़ें- बटाला में घर में चोरी करने आए आरोपितों ने की बुजुर्ग की हत्या, 10 तोले सोना व नकदी लेकर फरार

Edited By Vinay Kumar

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept