Move to Jagran APP

पंजाब चुनाव 2022ः बसपा 2 सीटों पर बदल सकती है प्रत्याशी, प्रचार में जुटे दावेदारों में मचा हड़कंप

बहुजन समाज पार्टी ने करतारपुर शाम चौरासी जालंधर वेस्ट श्री चमकौर साहिब महल कलां एवं अमृतसर सेंट्रल से उम्मीदवार घोषित ही नहीं किए गए। हालांकि इन छह सीटों पर पहले ही अकाली दल के साथ बसपा का संयुक्त चुनाव प्रचार चल रहा है।

By Pankaj DwivediEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 09:52 AM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 09:52 AM (IST)
पंजाब चुनाव 2022ः बसपा 2 सीटों पर बदल सकती है प्रत्याशी, प्रचार में जुटे दावेदारों में मचा हड़कंप
पंजाब चुनाव में बसपा के छह सीटों पर प्रत्याशी घोषित होने बाकी हैं। सांकेतिक चित्र।

मनुपाल शर्मा, जालंधर। पंजाब विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने वीरवार शाम 14 उम्मीदवारों की सूची जारी करके हड़कंप मचा दिया। गठबंधन में बसपा को कुल 20 सीटें मिली हैं। यानी शेष छह सीटों विधानसभा हलका करतारपुर, शाम चौरासी, जालंधर वैस्ट, चमकौर साहब, महल कलां एवं अमृतसर सेंट्रल के उम्मीदवार घोषित ही नहीं किए गए हैं। इससे यहां प्रचार कर रहे दावेदारों में असमंजस की स्थिति बन गई है। बसपा पंजाब के प्रभारी रणधीर सिंह बेनीवाल ने कहा कि बहन मायावती के दिशा निर्देशों के मुताबिक 14 उम्मीदवारों की सूची वीरवार शाम जारी की गई है। उन्होंने कहा कि छह में से दो सीटों के उम्मीदवारों में कुछ बदलाव किया जा सकता है। आगामी कुछ ही दिन में सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

prime article banner

सभी छह सीटों पर पहले ही प्रचार जारी

हालांकि इन छह सीटों पर पहले ही अकाली दल के साथ बसपा का संयुक्त चुनाव प्रचार चल रहा है और वहां के हलका इंचार्ज बतौर उम्मीदवार ही हलकों में काम कर रहे हैं। इनमें से तो कुछ हलके ऐसे भी हैं, जिनमें अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल एवं अन्य नेता संयुक्त चुनावी रैलियों को संबोधित कर चुके हैं और वहां पर बसपा के उम्मीदवारों के हक में वोट देने की भी अपील कर चुके हैं।

उपरोक्त छह हलकों में बतौर हलका इंचार्ज एवं उम्मीदवार कार्य कर रहे बसपा नेताओं का कहना है कि इससे पहले तीन-तीन बार उनकी उम्मीदवारी पर मुहर लग चुकी है। बावजूद इसके वीरवार शाम जारी की गई सूची में उनका नाम न होना वाकई में हैरानीजनक है। कुछ हलका इंचार्ज ने इस बात का भी तर्क दिया कि बसपा सुप्रीमो कुमारी मायावती के भतीजे ने खुद उनकी उम्मीदवारी घोषित की हुई है। ऐसे में उनकी टिकट की घोषणा न होना समझ से परे है।

अकाली दल अब सीटों में बदलाव नहीं करेगाः डा. चीमा

दूसरी तरफ अकाली दल ने 20 में से 14 उम्मीदवारों की सूची जारी किए जाने को बसपा का अंदरूनी मसला बताया है। अकाली दल के प्रवक्ता डा. दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि अकाली दल अब सीटों में कोई बदलाव नहीं करने जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.