Move to Jagran APP

बसपा की 'अलख जगाओ' रैली बदलेगी पंजाब के राजनीतिक समीकरण, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आनंद कुमार रविवार को फगवाड़ा में संबोधित करेंगे

बसपा के पंजाब हरियाणा और चंडीगढ़ प्रभारी रणधीर सिंह बेनीवाल ने भी रैली मैदान का दौरा किया और व्यवस्थाओं की समीक्षा की संत सुरिंदर दास जी भी खुरालगढ़ साहिब से रैली मैदान में पहुंचे। इस अवसर पर गढ़ी ने रैली के लिए बहुजन वॉलंटियर फोर्स के युवाओं को जिम्मेदारियां सौंपी।

By Vinay KumarEdited By: Published: Sat, 28 Aug 2021 05:27 PM (IST)Updated: Sat, 28 Aug 2021 05:27 PM (IST)
बसपा की 'अलख जगाओ' रैली बदलेगी पंजाब के राजनीतिक समीकरण, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आनंद कुमार रविवार को फगवाड़ा में संबोधित करेंगे
फगवाड़ा में बसपा की अलख जगाओ रैली रविवार को होगी।

जागरण संवाददाता, जालंधर। बहुजन समाज पार्टी, पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा है कि फगवाड़ा में रविवार को होने वाली पार्टी की 'अलख जगाओ रैली' पंजाब की राजनीति में नए समीकरण बनाएगी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा किसानों को दी गई गन्ने की 360 रुपये की कीमत से बसपा संतुष्ट नहीं है और यह कीमत 500 रुपये होनी चाहिए। उन्होंने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनाव में बहुजन समाज पार्टी के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल की जीत पर अकाली दल के पूरे नेतृत्व को बधाई दी और कहा कि दिल्ली की यह जीत पंजाब में बसपा-अकाली दल गठबंधन की भी जीत के लिए भी अच्छा प्रभाव डालेगी।

prime article banner

जसवीर सिंह गढ़ी ने कहा कि बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष आनंद कुमार, राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर आकाश आनंद, राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर और राज्य सभा सांसद रामजी गौतम और शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के बीएसपी प्रभारी रणधीर सिंह बेनीवाल रैली को सम्बोधन करने के लिए विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। उन्होंने कहा कि जिस तरह कांग्रेस और भाजपा ने देश के दलितों और पिछड़े वर्गों का अपमान किया है, जिन्हे वे अभी भी पवित्र, धार्मिक और पंथिक नहीं मानते हैं। बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कुमारी मायावती ने इस मुद्दे को गंभीरता से लिया है। वहीं आम आदमी पार्टी ने बाबा साहब डॉ भीम राव आंबेडकर और उनके संविधान का अपमान किया। और केंद्र सरकार जिस तरह से किसानों का अपमान कर रही है, उन्हें बेघर, असहाय बना दिया है, यह एक राष्ट्रीय मुद्दा है और बसपा इस मान-सम्मान के लिए ये कांग्रेस, भाजपा और आप से लड़ाई लड़ेगी। उन्होंने कहा कि बीएसपी ने अपने 1000 कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर इस सम्मान की लड़ाई के लिए पंजाब के सभी गांवों में भेजा है, जो पूरे पंजाब में बहुजन समाज की मान-सम्मान की अलख जगा रहे है।

बसपा के पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ प्रभारी रणधीर सिंह बेनीवाल ने भी रैली मैदान का दौरा किया और व्यवस्थाओं की समीक्षा की संत सुरिंदर दास जी भी खुरालगढ़ साहिब से रैली मैदान में पहुंचे। इस अवसर पर  गढ़ी ने रैली के लिए बहुजन वॉलंटियर फोर्स के युवाओं को जिम्मेदारियां सौंपी। गढ़ी ने रेलवे कोच फैक्ट्री कपूरथला के कर्मचारी नेताओं से भी मुलाकात की और उनकी मांगों और शिकायतों को सुना। उन्होंने दिवंगत मिशनरी गायक मोहन बंगड़ के बेटे से भी मुलाकात की और दिवंगत मोहन बंगड़ को याद किया। इस मौके पर बसपा पंजाब के महासचिव डॉ. नछत्तर पाल राहों और सचिव प्रवीण बंगा और अन्य नेता भी उपस्थित थे।

जालंधर में पार्टी मुख्यालय में बैठक के दौरान बेनीवाल और  गढ़ी ने इंजीनियर गुरबख्श सिंह शेरगिल को बसपा का प्रदेश महासचिव नियुक्त किया। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव मनजीत सिंह अटवाल, अंचल प्रभारी ताराचंद भगत, जिलाध्यक्ष तरसेम सिंह भोला, उपाध्यक्ष जगदीश दुग्गल, जिला महासचिव मुकेश कुमार, जिला सचिव बलजीत सिंह, मंगल सिंह, मनधीर सिंह फौजी, इंजीनियर राम सिंह व अन्य समेत अन्य नेता उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.