Move to Jagran APP

पंजाब के अजनाला सेक्टर में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ की फायरिंग के बाद लाैटा; सर्च आपरेशन तेज

पाकिस्तान में बैठे तस्कर ड्रोन के जरिये नशीले पदार्थ भारत भेजने का कुप्रयास कर रहे हैं। बुधवार को पंजाब के अजनाला सेक्टर में ड्रोन से हेरोइन की खेप भारत भेजने का प्रयास किया गया। हालांकि बीएसएफ ने सतर्कता दिखाते हुए ड्रोन पर फायरिंग की।

By Vipin KumarEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 07:52 PM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 07:57 PM (IST)
पंजाब के अजनाला सेक्टर में फिर दिखा पाकिस्तानी ड्रोन, बीएसएफ की फायरिंग के बाद लाैटा; सर्च आपरेशन तेज
पाकिस्तान में बैठे तस्कर ड्रोन के जरिये नशीले पदार्थ भारत भेजने का कुप्रयास कर रहे हैं।

संवाद सहयोगी, अजनाला (अमृतसर)। पाकिस्तान में बैठे तस्कर ड्रोन के जरिये नशीले पदार्थ भारत भेजने का कुप्रयास कर रहे हैं। बुधवार को पंजाब के अजनाला सेक्टर में ड्रोन से हेरोइन की खेप भारत भेजने का प्रयास किया गया। हालांकि बीएसएफ ने सतर्कता दिखाते हुए ड्रोन पर फायरिंग की। इसके बाद ड्रोन लौट गया। सर्च अभियान के दौरान बीएसएफ को हेरोइन के 3 पैकेट बरामद हुए। इन पैकेटों मे साढ़े तीन किलो हेरोइन थी।

loksabha election banner

दरअसल, बीएसएफ 183 बटालियन के जवान अजनाला सेक्टर की बीओपी सुंदरगढ़ में पैट्रोलिंग कर रहे थे। बुधवार की सुबह अचानक आकाश से आवाज सुनाई दी। जवानों ने देखा तो यह ड्रोन था, जो भारतीय सीमा की ओर प्रवेश कर रहा था। जवानों ने पांच राउंड फायरिंग की। इसके बाद ड्रोन पाकिस्तान की ओर लौट गया। जवानों ने पुलिस के साथ मिलकर सुंदरगढ़ गांव में सच अभियान चलाया।

यह भी पढ़ें-CM ने लुधियाना के आटाे चालकाें काे दी जुर्माना माफी, आरटीए दफ्तर चालान कोर्ट भेजने की तैयारी में जुटा; जानें मामला

साढ़े तीन किलो हेरोइन बरामद

इस दौरान साढ़े तीन किलो हेरोइन बरामद हुई। बीएसएफ के अनुसार राष्ट्र विरोधी तत्व हरसंभव प्रयास कर रहे हैं कि किसी न किसी तरीके से नशे की खेप भेजी जा सके। इसके लिए अब हाइटेक तकनीक का इस्तेमाल होने लगा है, पर उनके मंसूबे कामयाब नहीं हो रहे।

यह भी पढ़ें-पंजाब के गुरदासपुर में आरडीएक्‍स के साथ युवक गिरफ्तार, पाकिस्‍तान से भेजा गया था विस्‍फोटक

धर्मा पोस्ट के पास भी देखे गए थे ड्राेन

पाक की ओर से लगातार ड्रोन भारतीय क्षेत्र में भेजे जा रहे हैं। सेक्टर खेमकरण, खालड़ा, नौशहरा ढाला, अमरकोट के चार प्वाइंटों पर ड्रोन आने की करीब कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं, परंतु यह पहला अवसर है कि सोमवार की रात को जो ड्रोन धर्मा पोस्ट के पास देखे गए, वे पाकिस्तान की तरफ से आए नहीं बल्कि लौट रहे थे।

यह भी पढ़ें-लुधियाना में महिला स्कूल इंचार्ज को जूनियर ने इंटरनेट मीडिया पर भेजे अभद्र मैसेज, केस दर्ज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.