Move to Jagran APP

बिना स्टाफ के जालंधर के दोनों डिपो को मिली 10-10 नई बसें, जनरल मैनेजर बसों को लेने गए थे जयपुर

जालंधर स्थित पंजाब रोडवेज के दोनों डिपो को 10-10 नई बसें प्राप्त हो गई हैं। पंजाब रोडवेज की तरफ से नई बसों की फेब्रिकेशन जयपुर फैब्रिकेटर से करवाई गई है और वहां से नई बसें जालंधर के लिए रवाना हो गई हैं।

By Vinay KumarEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 12:33 PM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 12:33 PM (IST)
बिना स्टाफ के जालंधर के दोनों डिपो को मिली 10-10 नई बसें, जनरल मैनेजर बसों को लेने गए थे जयपुर
पंजाब रोडवेज जालंधर के दोनों डिपो को 10-10 नई बसें मिली हैं।

जालंधर [मनुपाल शर्मा]। स्टाफ की व्यवस्था होने से पहले ही महानगर स्थित पंजाब रोडवेज के दोनों डिपो को 10-10 नई बसें प्राप्त हो गई हैं। पंजाब रोडवेज की तरफ से नई बसों की फेब्रिकेशन जयपुर फैब्रिकेटर से करवाई गई है और वहां से नई बसें जालंधर के लिए रवाना हो गई हैं। पंजाब रोडवेज जालंधर-एक के जनरल मैनेजर जगराज सिंह एवं पंजाब रोडवेज जालंधर-दो डिपो के जनरल मैनेजर ऋषि शर्मा बसों को लेने के लिए जयपुर गए हुए थे।

loksabha election banner

हालांकि नई बसें प्राप्त हो जाने के बावजूद भी रूट पर चलने वाली बसों में इजाफा संभव नहीं होगा। वजह यह है कि पंजाब रोडवेज के पास मौजूदा समय में नई बसों को चलाने के लिए पर्याप्त संख्या में स्टाफ ही मौजूद नहीं है। पंजाब रोडवेज की तरफ से नई बसों को चलाने के लिए आउट सोर्स कंपनी से कर्मचारियों की भर्ती शुरू करवाई गई थी, लेकिन आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो जाने के चलते प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ सकी है। पंजाब रोडवेज की तरफ से चुनाव आयोग को आउटसोर्स कंपनियों की भर्ती चालू रखने संबंधी अनुमति मांगी गई थी, लेकिन फिलहाल चुनाव आयोग की तरफ से ऐसी कोई अनुमति रोडवेज को प्रदान नहीं की गई है, जिस वजह से भर्ती प्रक्रिया अटक कर रह गई है।

पंजाब सरकार के परिवहन विभाग की तरफ से पंजाब रोडवेज एवं पेप्सू रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (पीआरटीसी) के बेड़े में 842 नई बसें शामिल की जा रही है, जिसमें 587 के लगभग बस से रोडवेज में शामिल की जानी हैं। हालांकि पंजाब रोडवेज के डिपो को नई बसें प्राप्त होना शुरू हो गई हैं। बावजूद उसके नई बसों के संचालन में पर्याप्त स्टाफ न होने की वजह से परेशानी आ रही है। पंजाब रोडवेज मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक अभी तक डेढ़ सौ के लगभग नई बस पंजाब पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़ें-  अमृतसर में बोले सुखबीर बादल, रेड से पहले चन्नी ने सरकारी गाड़ियों में करोड़ों रुपये इधर-उधर किए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.