बालीवुड स्‍टार सोनू सूद चाहते हैं यह शख्‍स बने पंजाब का सीएम, जानें चन्‍नी व सिद्धू के बारे में क्‍या कहा

Punjab Assembly Election 2022 बालीवुड स्‍टार सोनू सूद भी पंजाब विधानसभा चुनाव को लेकर खासा दिलचस्‍पी रखते हैं। उन्‍होंने चुनाव में अपने पसंदीदा मुख्‍यमंत्री के बारे में अपनी राय जाहिर की है। सोनू सूद की बहन मालविका हाल में ही कांग्रेस में शामिल हुुई थीं और मोगा से प्रत्‍याशी हैं।

Sunil Kumar JhaPublish: Tue, 25 Jan 2022 11:02 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 01:15 PM (IST)
बालीवुड स्‍टार सोनू सूद चाहते हैं यह शख्‍स बने पंजाब का सीएम, जानें चन्‍नी व सिद्धू के बारे में क्‍या कहा

मोगा, एएनआइ। Punjab Assembly Election 2022: बालीवुड स्‍टार सोनू सूद की भी पंजाब विधानसभा चुनाव में खासी दिलचस्‍पी है। उनका स्‍पष्‍ट झुकाव कांग्रेस की ओर है और इसका बड़ा कारण उनकी बहन मालविका का पिछले दिनों कांग्रेस में शामिल होना भी है। कांग्रेस ने मालविका को मोगा से अपना उम्‍मीदवार भी बनाया है। सोनू सूद की पंजाब के मुख्‍यमंंत्री पद के लिए अपनी खास पसंद भी है। इस मामले में नवजोत सिंह सिद्धू नहीं चरणजीेत सिंह चन्‍नी उनकी पसंद हैं। सोनू चाहते हैं कि चरणजीत सिंह चन्‍नी ही पंजाब के दोबारा मुख्‍यमंत्री बनें। 

साेनू सूद ने कहा कि चन्‍नी साहब ने कुछ दिनोंं के कार्यकाल में ही शानदार काम किया है। मुख्‍यमंत्री जैसे पद पर समन्‍वयव स्‍थापित करने में कुछ समय तो लगता है। उन्‍होंने पिछले कुछ दिनों में शानदार काम किया है। मैं चाहता हूं कि चन्‍नी दोबारा पंजाब के मुख्‍यमंत्री बनें। वह बहुत अच्‍छे व्‍यक्ति हैं। उनको बहुत कम दिनों का कार्यकाल मिला हैै, लेकिन इस छोटे से समय में ही उन्‍होंने कमाल का काम किया है और कुछ खास करने की लगन दिखाई है। उनको और समय मिलना चाहिए। 

 साेनू सूद ने कहा कि पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के लिए बेहतर स्थिति है। इस दौरान पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजाेेत सिंह सिद्धू की पंजाब सीएम के पद की दावेदारी के बारे में उन्‍होंने कुछ नहीं कहा। अपनी बहन मालविका सूद के मोगा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने के बारे में पूछे जाने पर उन्‍होंने कहा कि मेरी मां प्रोफेसर थीं और उन्‍होंने बच्‍चों को पढ़ाया। मेरे पिता समाजसेवी थे। यहां (मोगा में) मेरी जमीनों पर स्‍कूल, कालेज और धर्मशालाएं हैं। ऐसे में समाज की सेवा हमारे खून में है।     

सानू सूूद ने कहा, मेरी बहन ने इससे बढ़कर जिम्‍मेदारी उठाई और आगे बढ़कर काम किया। उसने मोगा में सबसे अधिक वैक्‍सीनेशन कराया। जहां तक शिक्षा और लाेगोंं की मदद करने का सवाल है उसने मोगा में यह काफी बड़े स्‍तर पर काम काम किया।  यही कारण है कि लोगाें ने उसे राजनीति में शामिल होने के लिए दबाव डाला।   

यह पूूछे जाने पर कि आपके और बहन के पहले आम आदमी पार्टी में शामिल होने की चर्चाएं थींं तो सोनू सूद बोले कि पार्टी नहीं व्‍यक्ति की सोच से समाज और देश बदलाता है। मैं अब भी अरविंद केजरीवाल से करीबी हूं और 'देश का मैंंटर'  का ब्रांड अंबेसडर हूं। मेरी आम आदमी पार्टी की टाप लीडरशिप अरविंद केजरीवाल और राघव चड्ढा से पार्टी में शामिल होने के मुद्दे पर चर्चा हुई थी। इसके साथ ही अन्‍य पार्टियों से भी बातचीत हुुुई थी, लेकिन अभी मैं कई कार्य में व्‍यस्‍त हूं। 

भाजपा में भी मेरे कनेक्‍शन , लेकिन राजनीति में आने का फैसला अभी नहीं 

सोनू सूद ने कहा, छत्‍तीसगढ़, तेलंगाना और मुंबई में अस्‍पताल बनवा रहा हूं। इसके साथ ही एक्टिंंग में भी काफी व्‍यस्‍त हूं। ऐसे में मैं अभी राजनीति के लिए फिट नहीं हूं। पोजिशन बनाई जाती है, मांगी नहीं जाती। मेरे भाजपा में भी लिंक हैं, लेकिन मैं अभी राजनीति में शामिल होने का फैसला नहींं किया है।  यह पूछे जाने पर कि फिर आपकी बहन मालविका सूद कांग्रेस मेंं क्‍यों शामिल हुईं, सोनू ने कहा कि, मोगा में काफी संख्‍या में लोग कांग्रेस से जुड़े हैं  और हम ऐसे लोगों के साथ बड़े हुए हैं जो कांग्रेस से जुड़े रहे हैं। 

मालविका को पैराशूट प्रत्‍याशी बताने वाले कई लोगों के पैदा हाेने से पहले हमारा परिवार कर रहा है समाज सेवा    

मालविका को कांग्रेस का प्रत्‍याशी बनाने का कुछ लोगों द्वारा विरोध करने के बारे में पूछे जाने पर साेनू सूद ने कहा कि जो लोग यह कह रहे हैं कि मालविका को पैराशूट उम्‍मीदवार के तौर पर उतारा गया है, उनमेंं से कई उस समय पैदा भी नहीं हुए थे जब हमारा परिवार यहां समाज सेवा कर रहा था।      

    

   

Edited By Sunil Kumar Jha

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept